scriptCM Kejriwal का ऐलान- Delhi में बंद नहीं होंगी Free Schemes, खर्चे घटाकर Corona से लड़ेगी सरकार | CM Kejriwal's announcement- free schemes will not be closed in Delhi | Patrika News

CM Kejriwal का ऐलान- Delhi में बंद नहीं होंगी Free Schemes, खर्चे घटाकर Corona से लड़ेगी सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2020 10:25:40 pm

Submitted by:

Mohit sharma

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण ( Coronavirus in Delhi ) के बीच Arvind Kejriwal Government ने बड़ा ऐलान किया
Chief Minister Arvind Kejriwal ने कहा कि दिल्ली में मुफ्त वाली योजनाएं ( Free plans in delhi ) खत्म नहीं की जाएंगी

CM Kejriwal का ऐलान- Delhi में बंद नहीं होंगी Free Schemes, खर्चे घटाकर Corona से लड़ेगी सरकार

CM Kejriwal का ऐलान- Delhi में बंद नहीं होंगी Free Schemes, खर्चे घटाकर Corona से लड़ेगी सरकार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण ( Coronavirus in Delhi ) के बीच अरविंद केजरीवाल सरकार ( Arvind Kejriwal Government ) ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Chief Minister Arvind Kejriwal ) ने कहा कि दिल्ली में मुफ्त वाली योजनाएं ( Free Schemes in delhi ) खत्म नहीं की जाएंगी। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएम केजरीवाल ( CM Kejriwal ) ने कहा कि दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) अपने सरकारी खर्चे में कटौती कर कोरोना वायरस से लड़ाई ( Fight Against Coronavirus ) लड़ेगी। दरअसल, दिल्ली लंबे समय तक कोरोना संक्रमण ( Coronavirus Infection in Delhi ) से प्रभावित है। इस बीच कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) को भी झेलना पड़ा, जिसके चलते अर्थव्यवस्था ( Economy ) को काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में सवाल उठ रहा था कि क्या अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार कुछ सख्त कदम उठा सकती है।

Mehbooba Mufti की हिरासत बढ़ाए जाने पर Rahul gandhi का ट्वीट- ऐसा करना लोकतंत्र पर बड़ा आघात

दिल्ली सरकार ने जॉब पोर्टल शुरू किया

लोगों के मन में यह सवाल था कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में क्या दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार मुफ्त योजनाओं (Free Scheme in Delhi) वाली योजनाओं पर कैंची चला सकती है? इस दौरान लोग विशेष रूप से बिजली और पानी की सेवाओं को लेकर आशंकित थे। गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली से जून में ही लॉकडाउन हटाया गया है। इस बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को वैश्विक बाजार से सीधा जोड़ने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। जबकि कुछ अति महत्वूर्ण कदम आने वाले दिनों में भी उठाए जा सकते हैं। जानकारी के अनुसा दिल्ली सरकार के फोकस में इस समय यहां के औद्योगिक क्षेत्रों को वैश्विक बाजार से जोड़ने पर है। इसके साथ ही सरकार ने लोगों को अधिक से अधिक रोजगार देने के लिए दिल्ली सरकार ने जॉब पोर्टल शुरू किया है।

Tamil Nadu Governor Banwarilal Purohit कोरोना से संक्रमित, Swatantra Dev Singh भी पॉजिटिव

भारत में कोरोना वायरस मरीजों का आंकड़ा 18 लाख के पार

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस मरीजों का आंकड़ा 18 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं, कोरोना के 24 घंटे में 52,972 दर्ज किए गए हैं। कोरोना वायरस के 24 घंटे के यह आंकड़े दुनिया में सभी देशों से सबसे ज्यादा हैं। इस मामले में भारत ने अमरीका और ब्राजील को भी काफी पीछे छोड़ दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो