कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला, टीकाकरण पर तीन सवालों के जवाब दें पीएम मोदी

  • केंद्र न करे टीके को लेकर राजनीति।
  • टीकाकरण अभियान जनसेवा का जरिया हो।

By: Dhirendra

Updated: 17 Jan 2021, 01:48 PM IST

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान पर कांग्रेस अब खुलकर सियासी मैदान में आ गई है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को खुलकर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने टीके के मुद्दे पर कई सवाल दागे। कांग्रेस ने मोदी सरकार को चेताते हुए कहा है कि वो कोरोना टीके को लेकर राजनीति न करे। सुरजेवाला वाला ने कहा कि टीकाकरण एक जनसेवा का कार्य है न कि राजनीति का विषय।

मोदी दें इन सवालों के जवाब

सुरजेवाला ने मोदी सरकार से टीके को लेकर तीन सवालों का जवाब देने को कहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस बात का जवाब दे कि कोरोना का वैक्सीन कितने लोगों को मुफ्त में मिलेगी। किस-किसको मिलेगी वैक्सीन। देश के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन कब मिलेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये आजादी के 73 साल की मेहनत का नतीजा है कि हमारे वैज्ञानिकों ने रिकॉर्ड समय में टीका बनाने में सफल हुए हैं। कांग्रेस ने देश में वैक्सीनेशन की शुरुआत की थी। कांग्रेस को अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है। हम देश के वैज्ञानिकों की दृढ़ निश्चय और योग्यता को नमन करते हैं। कांग्रेस के कार्यकाल हर साल 40 करोड़ टीके लगाए जाते रहे हैं। 2011 में देश को पोलियोमुक्त कांग्रेस ने बनाया।

pm modi
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned