scriptकांग्रेस और जेडीएस के बीच तकरार खत्म, गठबंधन को लेकर हुआ बड़ा ऐलान | congress big announcement for alliance in Karnataka | Patrika News

कांग्रेस और जेडीएस के बीच तकरार खत्म, गठबंधन को लेकर हुआ बड़ा ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2018 12:22:54 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

कर्नाटक में गठबंधन को लेकर कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है।

cong-jds

कांग्रेस और जेडीएस के बीच तकरार खत्म, गठबंधन को लेकर हुआ बड़ा ऐलान

नई दिल्ली। कर्नाटक में नई सरकार बनने के बाद उठापटक जारी थी। लेकिन, अब माहौल शांत होते हुए दिखाई दे रहा है। दरअसल, गठबंधन सरकार बनने के बाद मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस-जेडीएस के बीच काफी तकरार चल रही थी, लेकिन अब यह लगभग खत्म हो गया है। जानकारी के मुताबिक, दोनों दलों में विभागों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। एक वेबसाइट के मुताबिक, सारे अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि कुमारस्वामी को बतौर मुख्यमंत्री पांच साल तक समर्थन देने पर राजी हो गई है। इसके अलावा मंत्रिमंडल विस्तार पर भी सहमति बन गई है।
कांग्रेस-जेडीएस साथ लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

महासचिव अशोक गहलोत ने एक वेबसाइट को बताया कि हमारा फोकस केवल विभागों के बंटवारे पर नहीं है। हम लोकसभा चुनाव भी साथ लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि गठबंधन को मजबूत बनाने और दोनों दलों में बेहतर तालमेल के लिए एक को-ऑर्डिनेशन कमिटी के साथ ही कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने जा रहे हैं। इसके अलावा वित्त मंत्रालय जेडीएस के पास रहेगा, वहीं गृह मंत्रालय कांग्रेस के मंत्री संभालेंगे। जेडीएस महासचिव दानिश अली के मुताबिक, सभी मसलों को सुलझाकर गठबंधन सरकार को पांच साल तक कांग्रेस समर्थन देने के लिए राजी है और यह फैसला लिखित रूप में ऐलान किया जाएगा। इसके अलावा दोनों दलों के बीच यह भी सहमति बन गई है कि पांच साल तक कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने रहेंगे। बताया जा रहा है कि आज कांग्रेस और जेडीएस के बीच मीटिंग होगी, जिसके बाद सारी अटकलों पर विराम लग जाएगी।
गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार बनने के बाद से राजनीति हलचल तेज हो गई थी। दोनों दलों के बीच विभागों के बटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। खासकर डिप्टी सीएम और वित्त मंत्रालय को लेकर दोनों दलों के बीच सहमति नहीं बन पा रही है। लेकिन, अब सारे पर्दे उठ चुके हैं और कांग्रेस-जेडीएस के बीच सारे मुद्दों पर सहमति बन गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो