कांग्रेस नेता Shashi Tharoor ने PM Modi पर साधा निशाना, जानें किस बात को लेकर जाहिर की चिंता

  • Congress Senior Leader Shashi Tharoor ने एक बार फिर PM Modi पर साधा निशाना
  • शशि थरूर ने पीएम मोदी के Ram Mandir Bhoomi Pujan Ceremony में दिए गए संबोधन को लेकर कसा तंज
  • कांग्रेस सांसद बोले- अपने संबोधन में 8 करोड़ भारतीयों को भूले पीएम

By: धीरज शर्मा

Updated: 07 Aug 2020, 03:22 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ( Shashi Tharoor ) ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) पर निशाना साधा है। दरअसल पांच अगस्त को हुए राम मंदिर भूमि पूजन ( Ram Mandir Bhoomi Pujan Ceremony ) के दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में 130 करोड़ भारतीयों का जिक्र किया। उनके इसी जिक्र को लेकर कांग्रेस नेता ने उन पर निशाना साधा है।

दरअसल कांग्रेस नेता शशि थरूर लगातार पीएम मोदी पर हमलावर हैं। फिर चाहे वो कोरोना को लेकर उनकी नीति हो या फिर एनआरसी को लेकर फैसला। शशि थरूर पीएम को घेरते आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब उन्होंने राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान दिए पीएम मोदी के संबोधन को लेकर उन पर निशाना साधा है।

नई शिक्षा नीति को लेकर पीएम मोदी ने कही बड़ी बात, जानें क्यों इस नीति को तैयार करने वाले डॉ. कस्तूरीरंगन हुए भावुक

शशि थरूर ने पीएम के संबोधन को लेकर जताई चिंता
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 130 करोड़ भारतीयों का जिक्र किया, जबकि भारत की जनसंख्या 138 करोड़ से अधिक है। यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि, संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के बाद आठ करोड़ लोगों को भूलना चिंता की बात है।

इतने भर से भला शशि थरूर कहां रुकने वाले थे। आगे उन्होंने कहा कि- अगर 'चूक' अनजाने में हुई तो 'सुधार करने से आश्वासन' मिलेगा।

बीजेपी को लगा बड़ा झटका, 24 घंटे में चार नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा, पीछे है बड़ी वजह

थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि- 'राम मंदिर के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने 130 करोड़ भारतीयों को बधाई दी। लेकिन संयुक्त राष्ट्र के आंकड़े के मुताबिक 2020 के मध्य तक भारत की अनुमानित आबादी 1 अरब 38 करोड़ चार हजार तीन 385 है। ऐसे में आठ करोड़ से ज्यादा लोगों को भूल जाना चिंता की बात है।

उन्होंने कहा, CAA और NRC के बाद आठ करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय है। अगर यह अनजाने में हुआ है तो सुधार करने से आश्वासन मिलेगा।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करते हुए कहा था कि कई पीढियों ने दशकों तक राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि- मैं देश के 130 करोड़ लोगों की ओर से उनके उस बलिदान के लिए उन्हें नमन करता हूं, जिससे राम मंदिर की नींव रखने का मार्ग प्रशस्त हुआ। पीएम मोदी के इसी संबोधन को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उन पर तंज कसा है।

pm modi Narendra Modi On CAA
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned