scriptदिल्ली: बांद्रा घटना के बाद CM केजरीवाल को सताया डर, लोगों से कहा- अफवाहों पर ध्यान न दें | Delhi CM appeals to migrant workers Don't get lured by rumours | Patrika News

दिल्ली: बांद्रा घटना के बाद CM केजरीवाल को सताया डर, लोगों से कहा- अफवाहों पर ध्यान न दें

Published: Apr 14, 2020 11:14:41 pm

Submitted by:

Mohit sharma

मुंबई की बांद्रा घटना के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब सजग हो गए
केजरीवाल को डर, कहीं दिल्ली में भी अफवाहों के चलते प्रवासी मजदूर बाहर न आ जाएं

दिल्ली: बांद्रा घटना के बाद CM केजरीवाल को सताया डर, लोगों से अफवाहों में न आने की अपील

दिल्ली: बांद्रा घटना के बाद CM केजरीवाल को सताया डर, लोगों से अफवाहों में न आने की अपील

नई दिल्ली। मुंबई की बांद्रा घटना के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) अब सजग हो गए हैं। CM केजरीवाल को डर है कि कहीं दिल्ली में भी अफवाहों के चलते प्रवासी मजदूर बाहर न निकल आएं।

यही वजह है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

केजरीवाल ने सोशल मीडिया ( Social Media ) पर दिए संदेश के माध्यम से दिल्ली में रह रहे बाहरी लोगों से तीन मई तक लॉकडाउन ( Lockdown in India ) का पूरी निष्ठा के साथ पालन करने को कहा है।

लॉकडाउन—2.0: अमित शाह बोले— देश मे नहीं है अन्न, दवाई और रोजमर्रा की चीजों की कमी

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा आदि निकटवर्ती राज्यों के बहुत से लोग रह रहे हैं। ऐसे में अधिकांश लोग लॉकडाउन के बीच अपने-अपने घरों को जाने के लिए बेचैन हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग किसी भी तरह की अफवाहों या झूठी खबरों पर ध्यान न दें व लॉकडाउन का पालन करे। अगर ऐसे में लोग अपने घरों से बाहर निकलते हैं तो उनके व उनके परिवार केा कोरोना वायरस अपने चपेट में ले सकता है।

बांद्रा की घटना से महाराष्ट्र की राजनीति में उबाल, अमित शाह ने उद्धव को मिलाया फोन

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी कहा कि कुछ लोग इस तरह की अफवाह फैला सकते हैं कि डीटीसी की बसें लॉकडाउन में फंसे लोगोंं को उनके घर पर छोड़ रही है। इसके साथ ही कुछ लोग पैसे लेकर बाहरी लोगों को उनके घर छोड़ने का लालच देंगे, लेकिन ऐसी किसी अफवाहों में आने की जरूरत नहीं है। अगर ऐसा हुआ तो दिल्ली में अफरा—तफरी मच जाएगी और न जाने कितने लोगों को इसका खामियाजा भुगतना होगा।

पीएम मोदी की लोगों से अपील— गरीब परिवारों की जरूरतों और भोजन कर रखें ख्याल

गौरतलब है कि देश भर में कोरोनावायरस से निपटने के लिये लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था। लेकिन इसके उलट मुंबई में ये अफवाह फैलाई गई कि दोपहर 3 बजे से ट्रेन खोली जायेगी। जिसकी वजह से बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। ये सभी मजदूर घर जाने के लिए स्टेशन पर पहुंच गए। मजदूरों को उम्मीद थी कि लॉकडाउन खत्म हो जाएग। बाद में पुलिस की कार्रवाई के बाद भीड़ हट गई। लोगों को समझाया जा रहा है कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी और हर संभव मदद की जाएगी।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो