scriptयेचुरी की शिकायत पर चुनाव आयोग सख्त, ‘मिशन शक्ति’ पर पीएम मोदी के भाषण की कॉपी मांगी | election commission demand pm modi speech copy | Patrika News

येचुरी की शिकायत पर चुनाव आयोग सख्त, ‘मिशन शक्ति’ पर पीएम मोदी के भाषण की कॉपी मांगी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2019 09:18:05 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

‘मिशन शक्ति’ पर सियासत गर्म
पीएम मोदी के विरोध में उतरे कई नेता
चुनाव आयोग से पीएम मोदी के भाषण की शिकायत

yechuri and modi

येचुरी की शिकायत पर चुनाव आयोग सख्त, ‘मिशन शक्ति’ पर पीएम मोदी के भाषण की कॉपी मांगी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को ‘मिशन शक्ति’ को लेकर देश को संबोधित किया। अब इस मामले पर बवाल मच गया है। कई राजनीतिक पार्टियों ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि पीएम को इसकी घोषणा की इजाजत क्यों दी गई? वहीं, मार्क्सवादी कम्यनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी ने इस बाबत चुनाव आयोग पत्र लिखते हुए इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।
येचुरी ने की चुनाव आयोग से शिकात

येचुरी की शिकायत पर चुनाव आयोग सख्त होते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण की कॉपी मांगी है। हालांकि, सरकार ने इस मामले में चुनाव आयोग को क्या जवाब दिया गया है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। लेकिन, यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गौरतलब है कि माकपा नेता येचुरी ने चुनाव आयोग को पत्र में लिखा है कि इस तरह का मिशन देश को डीआरडीओ बताता है, लेकिन इस बार प्रधानमंत्री ने इसे लेकर राष्ट्र के नाम संबोधन किया। जबकि, पीएम मोदी खुद लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार हैं। ऐसे में आचार सहिंता लागू होने के बाद उनको इसकी इजाजत कैसे दी जा सकती है? येचुरी ने चुनाव आयोग से यह भी सवाल किया है कि क्या उन्हें इस संदेश के बारे में जानकारी थी? क्या चुनाव आयोग ने नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन की इजाज़त दी थी?
https://twitter.com/ANI/status/1110890475387379712?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम के विरोध में उतरे कई नेता

येचुरी के अलावा उपेंद्र कुशवाहा ने भी इस मामले में सवाल किया है। उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति की सफलता का श्रेय अंतरिक्ष अनुसंधान एवं विकास में वर्षों से अनवरत परिश्रम कर रहे वैज्ञानिकों को जाता है। इसकी घोषणा भी नेतृत्व कर रहे वैज्ञानिक द्वारा ही होनी चाहिए थी। पीएम मोदी के द्वारा इसकी घोषणा, अचार संहिता का उलंघन और भाजपा द्वारा देश को मुद्दों से भटकना ही है। वहीं, ममता बनर्जी ने भी कहा है कि मिशन शक्ति एक राजनीतिक घोषणा है। उन्होंने कहा कि हम भी इस मामले को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो