scriptRajasthan Election : राजस्थान विधानसभा में चुनाव आसन्न, प्रचार करने झारखंड जाएंगी वसुंधरा राजे | Elections in Rajasthan Vasundhara Raje Will Go To Jharkhand To Campaign | Patrika News
राजनीति

Rajasthan Election : राजस्थान विधानसभा में चुनाव आसन्न, प्रचार करने झारखंड जाएंगी वसुंधरा राजे

Rajasthan Election 2023 : राजस्थान में विधानसभा चुनाव द्वार पर है। यहां भाजपा के दो दिग्गज उत्तरप्रदेश और झारंखड़ में लोकसभा की चुनावी तैयारी में लगा दिए गए हैं।

Jun 09, 2023 / 06:58 pm

Anand Mani Tripathi

jaipur

Former CM Vasundhara Raje

Rajasthan election 2023 : राजस्थान में विधानसभा चुनाव द्वार पर है। यहां भाजपा के दो दिग्गज उत्तरप्रदेश और झारंखड़ में लोकसभा की चुनावी तैयारी में लगा दिए गए हैं। भाजपा की रणनीति है कि लोकसभा की तैयारी करो उसी में विधानसभा चुनाव जीत लिए जाएंगे। पार्टी ने सभी लोकसभा सीटों को चार कलस्टर में बांट दिया है। इस कलस्टर में सभी दिग्गज नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलिब्धयों को घर घर पहुंचाने का जिम्मा सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें

प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजेगी कांग्रेस, अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेगी कांग्रेस !



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धि को घर घर पहुंचाने का जिम्मा राजस्थान की प्रमुख भाजपा नेता पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी सौंपा गया है। वह यह कार्य झारखंड के चार लोकसभा क्षेत्रों में संपन्न करेंगी। इसके लिए वह यहां पर 13 से 15 जून के बीच सभाएं भी कर सकती हैं। वहीं राजे के विरोधी खेमें में माने जाने वाले पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनियां को उत्तरप्रदेश में जिम्मेंदारी दी गई है। पार्टी अध्यक्ष सीपी जोशी का दावा है कि विधानसभा चुनाव की जीत तय हैं ऐसे में हम लोकसभा की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक की तर्ज पर राजस्थान में चुनावी दंगल लड़ेंगी कांग्रेस



इसी बीच वसुंधरा राजे की भाजपा महासचिव बीएल संतोष से मुलाकात ने राजजस्थान की राजनीति में चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है कि उन्हें प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया जा सकता है तो वहीं युवा मोर्चा अध्यक्ष को भी हटाया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जून को 10 लाख बूथ पर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे।

https://youtu.be/5hN9KSYiRC8

Home / Political / Rajasthan Election : राजस्थान विधानसभा में चुनाव आसन्न, प्रचार करने झारखंड जाएंगी वसुंधरा राजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो