scriptरेप के मामलों पर गोवा की भाजपा महिला नेता का बयान, सभी को तो सुरक्षा नहीं दे सकते | Goa BJP's Women Chief Sulakshana Sawant Statement on Rape and Safety | Patrika News
राजनीति

रेप के मामलों पर गोवा की भाजपा महिला नेता का बयान, सभी को तो सुरक्षा नहीं दे सकते

गोवा में भाजपा महिला विंग की चीफ सुलक्षणा सावंत ने कहा है कि हर किसी को तो सुरक्षा नहीं दी जा सकती, हमें लोगों की मानसिकता बदलनी होगी।

Jun 03, 2018 / 01:50 pm

Kapil Tiwari

BJP Goa

BJP goa Women Wing Chief

पणजी। देश के अंदर केंद्र के साथ-साथ हर राज्य सरकार की ये जिम्मेदारी होती है कि महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध को रोकने की दिशा में जरूरी कदम उठाए, लेकिन गोवा में बीजेपी की एक महिला नेता ने महिला सुरक्षा को लेकर अटपटा बयान दे दिया है। गोवा में भाजपा की महिला विंग चीफ सुलक्षणा सावंत ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और बलात्कार की घटनाओं को लेकर कहा है कि सरकार अब हर किसी को तो सुरक्षा नहीं दे सकती न तो ऐसे में हम लोगों को अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत है।
हम हर किसी को तो सुरक्षा नहीं दे सकते ना- सुलक्षणा सावंत
सुलक्षणा सावंत ने कहा कि हमें लोगों की मानसिकता बदलने की जरुरत है। हम हर किसी को सुरक्षा नहीं दे सकते, लेकिन हर किसी को दूसरों के प्रति रक्षक बनना होगा। आपको बता दें कि बीजेपी नेता ऐसे में महिलाओं को लेकर ये बयान दे रही थीं, जब पिछले महीने ही गोवा में एक महिला के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई थी। शनिवार को इसी मुद्दे पर सुलक्षणा सावंत ने ये बयान दिया।
खड़ा हो सकता है राजनीतिक विवाद
सावंत ने कहा, ‘हमें लोगों की मानसिकता बदलनी होगी। हम हर नागरिक को सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकते हैं। लेकिन एक नागरिक दूसरे की सुरक्षा कर सकता है।’ उन्होंने आगे कहा रेप के मामले अब इसलिए सामने आ रहे हैं क्योंकि महिलाएं इस तरह के मामलों की रिपोर्ट खुलकर दर्ज करा रही हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि वो बीजेपी महिला पर्यटन विभाग से समुद्र तटों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने का आग्रह करेगी ताकि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। माना जा रहा है कि सावंत के इस बयान के बाद राजनीतिक विवाद खड़ा हो सकता है।
आपको बता दें कि 25 मई को गोवा के बेटालबेटिम बीच पर 3 पर्यटकों द्वारा 20 वर्षीय एक युवती के साथ गैंगरेप किया गया था। जिसके बाद राज्य में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर तीखी बहस छिड़ गई थी।

Home / Political / रेप के मामलों पर गोवा की भाजपा महिला नेता का बयान, सभी को तो सुरक्षा नहीं दे सकते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो