scriptराज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, 5 विधायकों के इस्तीफे के बाद कई और तैयार | Gujarat Rajya Sabha Election: Many Congress MLAs resigns, says report | Patrika News

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, 5 विधायकों के इस्तीफे के बाद कई और तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2020 11:43:59 pm

आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आए हैं विधायकों ( Congress MLA ) के नाम।
केवल एक विधायक ने अब तक की है इस्तीफे की पुष्टि।
12 तक पहुंच सकती है इस्तीफा देने वालों की संख्या।

Ajay Lallu targets yogi sarkar

कोर्ट में बमकांड पर कांग्रेस ने योगी को घेरा, कहा- सीएम पद से इस्तीफा देकर गोरखपुर चले जायें आदित्यनाथ

अहमदाबाद। गुजरात में राज्यसभा चुनाव ( Gujarat Rajya Sabha elections ) से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश में कांग्रेस के पांच मौजूदा विधायकों ( Congress ) द्वारा इस्तीफा ( Resignation ) दिए जाने की खबर सामने आई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर पार्टी को इस्तीफा सौंपने वाले पांचों विधायकों के नाम अब तक सामने नहीं आ सके हैं।
#Coronavirus को लेकर सामने आई सबसे बड़ी जानकारी, साबुन-हैंड सैनेटाइजर के इस्तेमाल पर खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात ( Gujarat ) में कांग्रेस के पांच विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इन पांचों विधायकों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा गया है। बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष सोमवार को इनके नाम का खुलासा कर सकते हैं।
इस बीच कांग्रेस विधायक प्रवीण मारू ऐसे पहले विधायक हैं जो इस्तीफा देने के बाद खुलकर सामने आए हैं। प्रवीण मारू ने इस बात की पुष्टि करते हुए घोषणा की कि उन्होंने दो दिन पहले अपना इस्तीफा सौंप दिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1239105255536640001?ref_src=twsrc%5Etfw
रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दो विधायकों के नाम सामने आए हैं। इनमें राज्यसभा चुनाव से पहले गायब हुए कांग्रेस के दो विधायक सोमाभाई पटेल और जेवी काकडिया का नाम सामने आ रहा है। इन दोनों ही विधायकों से कांग्रेस पार्टी के संपर्क ना हो पाने की बात कही जा रही है।
इनके अलावा दो अन्य कांग्रेसी विधायकों के नाम मंगल गवित और प्रद्युम्न सिंह जडेजा बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में इन दोनों कांग्रेस विधायकों द्वारा भी इस्तीफा देने की बात कही जा रही है।
कोरोना वायरस के खतरे के बीच तकनीकी शिक्षण संस्थानों को लेकर निदेशालय का बड़ा आदेश #Coronavirus

वहीं, गुजरात कांग्रेस के विधायक वीरजीभाई थुम्मर ने पार्टी विधायकों द्वारा इस्तीफे की खबरों पर कहा कि अफवाहें फैली हैं, लेकिन पार्टी को कोई इस्तीफा नहीं मिला है। विधायक सोमाभाई पटेल कल तक कांग्रेस के संपर्क में थे। दूसरे विधायक जेवी काकडिया से संपर्क साधने की मैंने कोशिश की लेकिन नहीं कर सका।
कांग्रेस पार्षदों ने एजेंडा के विषयों पर आपत्ति जताई
हालांकि इन सबके बीच कांग्रेस पार्टी ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश में पहले ही राजनीतिक घमासान से परेशान कांग्रेस ने गुजरात के अपने विधायकों को एक साथ होटल में रुकवाया है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों को जयपुर के पांच सितारा होटल शिव विलास में शिफ्ट किया है।
प्रदेश के सियासी जानकारों की मानें तो कांग्रेस अपने करीब 20 विधायकों को जयपुर शिफ्ट कराएगी। इसके अलावा कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या 12 तक पहुंच सकती है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो