केजरीवाल को हर्षवर्धन का जवाब- मोहल्ला क्लीनिक फ्लॉप है, लागू करें आयुष्मान भारत योजना

केजरीवाल को हर्षवर्धन का जवाब- मोहल्ला क्लीनिक फ्लॉप है, लागू करें आयुष्मान भारत योजना

Chandra Prakash Chourasia | Updated: 08 Jun 2019, 05:11:24 PM (IST) राजनीति

  • आयुष्मान भारत योजना पर केंद्र और दिल्ली सरकार में विवाद
  • केजरीवाल की स्वास्थ्य योजना के दावे को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया खारिज
  • कहा- दिल्ली की जनता भला नहीं चाहते हैं सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत ( Ayushman Bharat Yojana ) को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ( Dr. Harsh Vardhan ) ने एकबार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) को खत लिखा है। पिछले दिनों इसे लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार में कई बार टकराव भी देखने को मिला। अब हर्षवर्धन ने केजरीवाल के उस दावे को आधारहीन बताया है, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य योजना, केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना ( PMJAY) से बेहतर है। केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली की जनता के भलाई के लिए केजरीवाल को साथ मिलकर काम करने की अपील की है।

रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती है मुश्किलें, ED को शक- ब्रिटेन में हैं 6 और अवैध संपत्तियां

'जनता की भलाई नहीं चाहते केजरीवाल'

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुझे यह देखकर बहुत दुख हुआ कि आपने मेरी आयुष्मान भारत योजना को लागू करने की अपील का जवाब सोशल मीडिया के जरिए दिया। इससे यह भी पता चलता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री दिल्ली के लोगों की भलाई में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। तभी आप दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य योजना को आयुष्मान भारत से बेहतर मान रहे हैं।

पाकिस्तान ने इस साल LoC पर 1170 बार तोड़ा सीजफायर, मारे गए 103 आतंकी

दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों की अनदेखी: हर्षवर्धन

हर्षवर्धन ने केजरीवाल को लिखे खत में आगे कहा कि आयुष्मान भारत को बेशक घोषित हुए एक साल से अधिक ही हुआ है, लेकिन इसकी बहु-स्तरी कवरेज स्वास्थ्य योजनाएं बेहतरीन हैं। वहीं आप की सभी बड़ी-बड़ी योजनाएं भी साढ़े 4 साल गुजर जाने के बावजूद लागू नहीं हो सकी हैं। हर्षवर्धन ने कहा कि आपका मोहल्ला क्लीनिक तो पूरी तरह से फ्लॉप है। दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की देखभाल में भारी कमी है।

कैप्टन से टकराने का अंजाम: CM अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू से छीना शहरी विकास

केजरीवाल ने किया था यह दावा

3 जून को हर्षवर्धन ने केजरीवाल को खत लिखकर आयुष्मान भारत को लागू करने की अपील की थी। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने जवाब देते हुए हर्षवर्धन की अपील को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाएं आयुष्मान भारत योजना से 10 गुना बेहतर हैं, तो इसे लागू करने की जरुरत ही क्या है। केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली से सटे हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 'आयुष्मान भारत’ योजना लागू है। इसके बावजूद दोनों राज्यों से लाखों मरीज इलाज के लिए दिल्ली आते हैं। ऐसे में केंद्र सरकार क्यों दिल्ली के लोगों को अच्छे और निःशुल्क इलाज से वंचित रखना चाहती है?

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned