script292 किमी पैदल चलकर शिर्डी से बुरहानपुर पहुंचे होटल मजदूर | Hotel workers reach Burhanpur from Shirdi walking 292 km | Patrika News

292 किमी पैदल चलकर शिर्डी से बुरहानपुर पहुंचे होटल मजदूर

Published: Mar 30, 2020 07:46:12 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– प्रशासन ने वाहन से पहुंचाया गांव

 Hotel workers reach Burhanpur from Shirdi walking 292 km

Hotel workers reach Burhanpur from Shirdi walking 292 km

बुरहानपुर. लॉकडाउन के चलते ट्रेन और बसों के पहिए थमने के बाद महाराष्ट्र की सीमा से मजदूर पैदल की अपने गांव की तरफ सफर कर रहे है। सोमवार को महाराष्ट्र के शिर्डी से २९२ किलो मीटर का पैदल सफर कर १५ से अधिक मजदूर बुरहानपुर पहुंचे। जिला अस्पताल में मेडिकल चेकअप के बाद प्रशासन की ओर से सभी मजदूरों को स्कूली बस से गांव छोड़ दिया गया।
ग्राम डोईफोडिय़ा निवासी मजदूरों ने बताया कि वह शिर्डी में एक होटल पर काम करते थे। महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण बढऩे के बाद लॉकडाउन घोषित होते ही होटलें बंद हो गई।रोजगार नहीं होने के कारण परेशान होना पड़ रहा था। सभी ट्रेन और बस बंद होने के बाद मजबूरी में पैदल ही निकलना पड़ा। तीन दिनों के अंदर ही महाराष्ट्र से होकर बुरहानपुर पहुंचे। प्रशासन की ओर से सभी मजदूरों का अस्पताल में चेकअप कराया गया। आरटीओ सुरेंद्र गौतम ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर मजदूरों को अस्पताल से बसों के माध्यम से गांव तक छोड़ा जा रहा है।

 

शहर की सड़कों पर दलबल के साथ निकले सीएसपी
– बाहर घूम रहे लोगों को सिखाया सबक
बुरहानपुर. लॉक डाउन का पालन कराने के लिए सोमवार को नगर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार यादव दो थानों का दलबल लेकर शहर की सड़कों पर निकले। सड़को पर घूम रहे वाहन चालकों को रोककर घरों में रहने की समझाइश दी गई। बिना पास और बेवजह घूम रहे युवकों को सबक सिखाया।
जयस्तंभ यातायात थाने से शनवारा तक सीएसपी जवानों के साथ पैदल चले। इसके बाद वाहनों में बैठकर शहर का भ्रमण किया। शहरभर में लगाए गए पॉइंट पर तैनात पुलिस जवानों से हिदायत दी गई। सीएसपी देवेंद्र कुमार यादव ने कहा कि इस समय कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।शहर की जनता में जागरुक्ता बढ़ाने के उद्देश्य से लोगों को समझाइश दे रहे है। सड़कों पर निकल रहे वाहन चालकों से पूछताछ कर इमरजेंसी सेवाओं के लिए ही छूट दी जा रही है।इस दौरान कोतवाली थाना प्रभारी गिरवरसिंह जलोदिया, गणपति थाना प्र्रभारी चैनसिंह उईके सहित अन्य पुलिस जवान मौजूद थे।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो