scriptयशवंत सिन्हा बोले- मैंने भाजपा नहीं छोड़ी, पार्टी चाहे तो मुझे निकाल सकती है | I Wont Leave BJP It Can Expel Me If It Wants: Yashwant Sinha | Patrika News

यशवंत सिन्हा बोले- मैंने भाजपा नहीं छोड़ी, पार्टी चाहे तो मुझे निकाल सकती है

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2018 10:36:23 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

सिन्हा ने अपनी पार्टी की केंद्र सरकार पर भी निशाने साधे।

yashwannt sinha
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी है। पार्टी चाहे तो उन्हें निकाल सकती है। बता दें, हाल ही में सिन्हा ने राष्ट्रीय मंच नाम से एक पार्टी का गठन किया है। उन्होंने कहा कि यह गैर-राजनीतिक संगठन है, जो किसानों और बेराजगारों के लिए काम करेगा। इसमें कई पार्टियों के सदस्य और पूर्व मंत्री शामिल हैं।
नीतियों के खिलाफ है विरोध

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि किसानों के हितों के लिए अपने सामर्थय के अनुसार उन्होंने यह आंदोलन शुरू किया है और उनका यह आंदोलन किसी व्यक्ति विशेष या पार्टी के विरोध में नहीं है। उनका विरोध नीतियों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि- मैं पार्टी का मेंबर हूं। पार्टी चाहे तो मुझे हटा सकती है। सिन्हा ने कहा कि दिल्ली और भोपाल में बैठे लोग किसानों की दुर्दशा के बारे में पूरी तरह नहीं जानते हैं। इसीलिए किसानों और बेरोजगारों की समस्याओं को हल करने के लिए यह आंदोलन शुरू किया गया है।
देश में है डर का माहौल

सिन्हा ने अपनी ही पार्टी की केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जांच एजेंसियों का अलग सोच रखने वालों के खिलाफ दुरोपयोग किया जा रहा है। इससे भाजपा के भीतर ही नहीं, बल्कि पूरे देश में डर का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि एक हालिया इकोनॉमिक सवेक्षण में बेरोजगारी, शिक्षा से संबंधित संकट और किसानों की समस्याओं के बारे में चेताया गया है। यह समस्याएं कोई रातों-रात पैदा नहीं हुई हैं। इसका सीधा मतलब है कि इन फ्रंटों पर सरकार विफल रही है।
किसानों की किसी को चिंता नहीं

सिन्हा ने कहा कि भाजपा का सदस्य होने के बजाय देश का नागरिक होना ज्यादा मायने रखता है। देश का नागरिक होने के नाते ही मैं किसानों और बेरोजगारों के लिए आंदोलन कर रहा हूं। चूंकि लगता है देश में किसानों के बारे में किसी को भी कोई चिंता नहीं है। उन्होंने मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में एनटीपीसी के पावर प्लांट के खिलाफ धरना दे रहे किसानों के साथ प्रशासन की ओर से किए गए अमानवीय व्यवहार की निंदा की।

ट्रेंडिंग वीडियो