scriptजम्‍मू-कश्मीर को मिला नए साल का बड़ा तोहफा, आधी रात से इंटरनेट सेवा बहाल | Jammu and Kashmir gets a big New Year gift, Internet service restored from midnight | Patrika News

जम्‍मू-कश्मीर को मिला नए साल का बड़ा तोहफा, आधी रात से इंटरनेट सेवा बहाल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2020 01:04:51 pm

Submitted by:

Dhirendra

कश्मीर के सभी इलाकों में इंटरनेट सेवा चालू
मंगलवार आधी रात से एसएमएस सुविधा बहाल
स्कूल, कॉलेज और अस्पतालों में इंटरनेट सेवा शुरू

internet_sewa.jpg

जम्‍मू-कश्‍मीर में इंटरनेट सेवा बहाल।

नई दिल्‍ली। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) नया साल 2020 ( Happy New Year ) का मोदी सरकार की ओर से बड़ा तोहफा मिला है। मंगलवार आधी रात से कश्मीर के सभी इलाकों में एसएमएस सुविधा बहाल कर दी गई है। इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज और अस्पतालों में इंटरनेट सेवा ( internet services ) को शुरू कर दिया गया है।
इंटरनेट सेवा ( Internet Services ) बहाल होते ही जम्‍मू-कश्‍मीर ( Jammu-Kashmir ) के लोगों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस बात की जानकारी मिलते ही लोग खुशी से झूम उठे और रात भर अपने परिजनों, दोस्‍तों, रिश्‍तेदारों व अन्‍य जानकारों को नए साल की बधाई संदेश भेजत रहे। इसकी घोषणा राज्य सरकार के प्रवक्ता व योजना विभाग के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ( Rohit Kansal ) ने मंगलवार शाम को की।
महाराष्ट्र कांग्रेस के मंत्रियों ने की राहुल और सोनिया से मुलाकात, असंतोष की बात आई सामने

दूसरी ओर जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ( DG Dilbag Singh ) ने एक बयान में कहा कि जिस तरह से जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं, उससे लगता है कि जल्द ही मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बहाल हो जाएगी।
जम्मू के मीडिया कांप्लेक्स में संवाददाता सम्मेलन में प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने कहा कि कश्मीर में मध्य रात्रि से एसएमएस सेवा और अस्पतालों में ब्रांडबैंड सेवा शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि कश्मीर के जिला मुख्यालयों में चुने हुए 900 स्थानों पर स्थापित इंटरनेट टच प्वाइंट पर इस समय लोगों को इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। छह लाख के करीब विद्यार्थी, टूर ऑपरेटर, व्यापारी व ठेकेदार अब तक इसका लाभ उठा चुके हैं।
अमित शाह 3 जनवरी को जोधपुर में करेंगे CAA के समर्थन में रैली, खोलेंगे कांग्रेस की पोल

प्री-पेड मोबाइल सेवा अभी भी बंद

बता दें कि सरकार ने पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 ( Internet Services ) हटने के बाद राज्य में इंटरनेट सेवा और कश्मीर व जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों में मोबाइल सेवा बंद की थी। कुछ समय पहले कश्मीर में पोस्ट पेड मोबाइल सेवा बहाल कर दी गई थी। प्री-पेड सेवा अभी भी बंद है। लद्दाख में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। जम्मू-कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी बंद है।
सेना प्रमुख के पद से रिटायर हुए बिपिन रावत, वॉर मेमोरियल पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

ट्रेंडिंग वीडियो