scriptबिहार में 60 साल तक एक ही मेडिकल कॉलेज था, लेकिन मोदी जी की सरकार आने के बाद हमने 11 मेडिकल कॉलेज और बनाए: जे.पी.नड्डा | JP Nadda Bihar Election Rally: Only One Medical Colleges In Bihar For 60 Years We Gave 11 In Just Six Years | Patrika News

बिहार में 60 साल तक एक ही मेडिकल कॉलेज था, लेकिन मोदी जी की सरकार आने के बाद हमने 11 मेडिकल कॉलेज और बनाए: जे.पी.नड्डा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2020 06:05:54 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

JP Nadda Bihar Election Rally: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पश्चिम चंपारण के बेतिया और फिर पूर्वी चंपारण में विशाल जनसभा को संबोधित किया।
जेपी नड्डा ने कहा कि पिछले साठ वर्षों में सिर्फ एक मेडिकल कॉलेज था, लेकिन मोदी सरकार ने 6 वर्षों में बिहार को 14 मेडिकल कॉलेज दिए हैं, जिसमें 11 पर अभी काम चल रहा है।

bihar_assembly_elections.png

JP Nadda Bihar Election Rally: Only One Medical Colleges In Bihar For 60 Years We Gave 11 In Just Six Years

चंपारण। बिहार में विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly election 2020 ) को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है और तमाम राजनैतिक दलों की ओर से ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार किया जा रहा है। बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने प्रचार करते हुए लोगों को संबोधित किया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ( JP Nadda Bihar Election Rally ) ने पश्चिम चंपारण के बेतिया और फिर पूर्वी चंपारण में विशाल जनसभा को संबोधित किया। जेपी नड्डा ने दोनों ही जगहों पर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, वहीं मोदी सरकार ( Modi Government ) के कार्यों व उपलब्धियों को भी गिनाया। साथ ही साथ कोरोना के इस संकट में केंद्र सरकार की ओर से किए गए उपायों पर भी चर्चा की।

Bihar Assembly Election: तेजस्वी पर फेंकी गई चप्पल, सोशल मीडिया वायरल वीडियो

उन्होंने लोगों से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) को जनादेश देने की अपील करते हुए कहा कि चुनाव दोस्ती-यारी, जाति-बिरादरी या अपने-पराए का नहीं होता है, बल्कि चुनाव समाज के विकास से जुड़ा होता है। इसलिए आप सभी बिहार के विकास के लिए मतदान करें।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wyltd

पांच साल में मोदी सरकार ने दिए 11 मेडिकल कॉलेज

जेपी नड्डा ने गांधी मैदान में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद बिहार में पिछले साठ वर्षों में सिर्फ एक मेडिकल कॉलेज था, लेकिन केंद्र में 2014 में सरकार बनने के बाद मोदी सरकार ने बिहार को 14 मेडिकल कॉलेज दिए हैं, जिसमें 11 पर अभी काम चल रहा है।

Bihar Election: कांग्रेस और लोजपा का घोषणापत्र जारी, जानें दोनों पार्टियों ने बिहार के लोगों से क्या किया वादा?

पिपरा से पार्टी प्रत्याशी और मौजूदा विधायक श्याम बाबू प्रसाद यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य के लिए 600 करोड़ रुपये बिहार को दिया है। वहीं, प्रदेश में बिजली की स्थिति में सुधार के लिए 16130 करोड़ रुपये दिए गए हैं। अब इसका असर भी दिखने लगा है।

राजद और कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार पहले लालू यादव के लालटेन से रोशन होता था, लेकिन अब बिहार मोदी जी की LED से जगमगा रहा है। नड्डा ने कहा कि राजद के पोस्टर से लालू को हटा दिया गया है, ताकि बिहार के लोगों को लालटेन युग याद न आ जाए। बिहार में अब लालेटन युग खत्म हो चुका है और मोदी जी की LED राज में विकास होगा।

कांग्रेस नहीं चाहती थी राम मंदिर बने: नड्डा

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अब से पहले तक कांग्रेस जाति और धर्म व मजहब के आधार पर वोट बैंक की राजनीति करती आई है। लेकिन नीतीश कुमार ने बिहार की संस्कृति बदल डाली है। मोदी सरकार और नीतीश सरकार ने विकास व रिपोर्ट कार्ड के आधार पर जनता के बीच जाने की एक संस्कृति शुरू की है।

जानें Chirag Paswan क्यों करते हैं PM Modi की तारीफ? कहा- कभी नहीं भूल सकता प्रधानमंत्री का सम्मान

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर ( Ram Mandir ) बने। रामजन्म भूमि काे लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही बहस के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिबल ने कोर्ट से कहा था कि अभी फैसला न करें। लेकिन, यह सही नेतृत्व व सही सरकार की देन है कि अब अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बनने की शुरुआत हो चुकी है।

नड्डा ने अपने सरकार की उलब्धियां गिनाते हुए कहा कि पहले शाम को प्रदेश की माता-बहनें एक साथ शौच जाने के लिए विवश होती थी और सड़कों पर निकलती थीं। लेकिन मोदी सरकार ने इसकी चिंता को समझी और अब पूरे देश में 11 करोड़ 30 लाख व बिहार में एक करोड़ 30 लाख इज्जत घर बनाए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो