script

राजधर्म पर कपिल सिब्बल का पलटवार, बोले- आपने वाजपेयी की नहीं सुनी, हमारी क्या सुनेंगे!

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2020 01:13:04 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

सिब्बल ने ट्वीट करके दिलाई गुजराज दंगों की याद
अटल बिहारी वाजपेयी ने दी थी राजधर्म पालन की नसीहत
गुजरात दंगों (Gujarat Riots) में गई थी सैकड़ों लोगों की जान

kapil_sibbal.jpg
दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस के राजधर्म पालन की सलाह पर सियासत गर्म हो गई है। बयानबाजी के दौर के दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी राजधर्म के नाम पर लोगों को भड़काने का काम ना करे। इस पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पलटवार किया है।
कपिल सिब्बल ने शनिवार को ट्वीट करके कहा- ‘कानून मंत्री कांग्रेस से कह रहे हैं कि हमें राजधर्म ना सिखाएं। हम आपको कैसे सिखा सकते हैं मंत्री महोदय। जब आपने गुजरात में वाजपेयी जी की नसीहत नहीं सुनी, तो हमें क्यों सुनेंगे।’
मेघालय: सीएए-आईएलपी की बैठक में हंगामे के बाद शिलॉन्ग में कर्फ्यू, छह जिलों में मोबाइल-इंटरनेट बंद

बता दें, साल 2002 में गुजरात में दंगे भड़कने के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उस समय के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से राजधर्म का पालन करने को कहा था। इन दंगों में सैकड़ों लोगों को जान गंवानी पड़ी थी।
https://twitter.com/KapilSibal/status/1233598224910258176?ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा ने कांग्रेस को ही घेरा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का एक दल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला था। दल ने राष्टपति से मिलकर केंद्र सरकार से राजधर्म निभाने की बात कही थी। इस पर बीजेपी ने आक्रमक रुख अपनाया। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद कांग्रेस के इस बयान पर पलटवार किया था। प्रसाद ने कहा था कि- कांग्रेस की सरकार ने रामलीला मैदान में उकसाने वाली भाषा का प्रयोग किया। कांग्रेस की सरकार ने ही 2010 में एनपीआर का नोटिफिकेशन जारी किया। उन्होंने कहा था कि- अगर आप करें तो ठीक लेकिन हम करें तो आप लोगों को भड़काने लगते हैं।
मौसम विभाग का अलर्ट, 48 घंटों में तेज हवाओं के साथ होगी हल्की बारिश

प्रतिनिधिमंडल में सोनिया के साथ चिदंबरम भी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने वाले कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे, पी. चिदंबरम और आनंद शर्मा शामिल रहे थे। इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेस में सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की थी।
गांधी परिवार समेत ओवैसी-पठान के खिलाफ एफआईआर की मांग पर हाई कोर्ट का केंद्र को नोटिस

दिल्ली हिंसा में 123 एफआईआर

दिल्ली हिंसा के दौरान अब तक 42 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने घरों, दुकानों, पेट्रोल पंपों, गाड़ियों यहां तक कि स्कूलों तक को निशाना बनाया। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, यामुना विहार, भजनपुरा, चांदबाग और शिवविहार ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अब तक कुल 123 एफआईआर दर्ज की हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो