scriptविश्वेश्वर हेगड़े कागेरी चुने गए कर्नाटक विधानसभा के नए स्पीकर | Karnataka: Vishweshwar Hegde Kageri elected Assembly Speaker | Patrika News

विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी चुने गए कर्नाटक विधानसभा के नए स्पीकर

Published: Jul 31, 2019 01:20:19 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Vishweshwar Hegde Kageri बने कर्नाटक विधानसभा का नए स्पीकर
केआर रमेश कुमार ने विधानसभा स्पीकर के पद से दे दिया था इस्तीफा

Vishweshwar Hegde Kageri

नई दिल्ली। बीएस येदियुरप्पा की सरकार के गठन के बाद कर्नाटक में पैदा हुआ सियासी संकट थमने लगा है। सदन में बीएस येदियुरप्पा के बहुमत साबित किए जाने के बाद बुधवार को विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ( Vishweshwar Hegde Kageri ) को कर्नाटक विधानसभा का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में सेना के हाथ बड़ी सफलता, मुठभेड़ में जैश का कमांडर फैयाज पंजू ढेर

 

https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनते ही केआर रमेश कुमार ने विधानसभा स्पीकर के पद से इस्तीफा दे दिया था। अब भाजपा के विश्वेश्वरा हेगड़े कागेरी ( Vishweshwar Hegde Kageri ) को विधानसभा अध्यक्ष का नया स्पीकर चुन लिया गया है।
उन्नाव रेप केस में सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, सीजेआई ने तलब की रिपोर्ट

Vishweshwar Hegde Kageri

6 बार के विधायक रह चुके विश्वेश्वरा कागेरी ( Vishweshwar Hegde Kageri ) शिक्षा मंत्रालय जैसी अहम जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। 58 वर्षीय विश्वेश्वरा कागेरी सबसे पहली बार 1994 में अंकोला विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। यही नहीं कागेरी 2008 तक इस सीट से लगातार विधायक रहे। जिसके बाद वह सिरसी से 2008, 2013 और 2018 में विधायक चुन कर आए।

Vishweshwar Hegde Kageri

आपको बता दें कि 29 जुलाई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने विधानसभा में ध्वनि मत से विश्वास मत जीत लिया। विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार ने सदन में घोषणा की, “येदियुरप्पा ने ध्वनि मत से विश्वास प्रस्ताव जीता, ना के मुकाबले हां की संख्या ज्यादा रही।

 

विपक्ष के नेता (सिद्धारमैया) द्वारा वोटों के विभाजन की मांग नहीं की गई, मैं प्रस्ताव को पारित घोषित करता हूं, यह सदन में उनका बहुमत साबित करता है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो