जेल में बंद Lalu Prasad Yadav कर रहे ऐसा काम, वायरल हो रहा कथित ऑडियो

  • बिहार स्पीकर पद के चुनाव से पहले चढ़ा सियासी पारा
  • Lalu Prasad Yadav के कथित ऑडियो से एनडीए खेमे में मची हलचल
  • बीजेपी ने लगाया सरकार गिराने का आरोप

By: धीरज शर्मा

Published: 25 Nov 2020, 12:09 PM IST

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा के लिए बुधवार को स्पीकर पद का चुनाव होना है, लेकिन इस चुनाव से पहले सियासत एक बार फिर गर्मा गई है। इसकी वजह है कि जेल में बैठे लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) का कथित ऑडियो। वायरल हो रहे इस ऑडियो में लालू एनडीए के 'पासवान' नाम के एक विधायक को फोन कर विपक्ष के उम्मीदवार को समर्थन देने की मांग कर रहे हैं।

लालू प्रसाद के इस कथित ऑडियो को लेकर बीजेपी ने जमकर हमला बोला है। बीजेपी नेता सुशील मोदी पहले ही आरोप लगा चुके हैं कि लालू प्रसाद यादव एनडीए सरकार गिराने की कोशिश में जुटे हैं, वहीं ऑडियो को लेकर भी उन्होंने कड़ी आलोचन की है। वहीं आरजेडी ने इस ऑडियो को फर्जी करार दिया है।

देश के इन राज्यों की तरफ तेजी से बढ़ रहा चक्रवाती तूफान, मौसम विभाग ने इन इलाकों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर प्रदेश में सियासी पारा हाई है। आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद यादव के एक ऑडियो बिहार की राजनीति में हलचल बढ़ा दी है। बुधवार को हो रहे स्पीकर पद के चुनाव से पहले वायरल हुए इस ऑडियो से एनडीए खेमे में भी हलचल मची हुई है।

बीजेपी नेताओं का आरोप है कि लालू प्रसाद यादव ऑडियो में एनडीए विधायकों को लालच देकर अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं।

सरकार गिराने का आरोप
बीजेपी नेता सुशील मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव पर सरकार गिराने का आरोप लगाया है। सुशील मोदी ने ट्वीट कर लिखा- लालू राजग विधायकों को रांची से टेलीफोन कॉल कर रहे हैं और मंत्री पद का वादा कर रहे हैं।'
उन्होंने कहा, 'मैंने जब फोन किया तो सीधे लालू ने फोन उठाया। मैंने कहा कि जेल से इस तरह के गंदे खेल मत खेलिए, आपको सफलता नहीं मिलेगी।

बीजेपी की आरोप है कि नीतीश सरकार गिरती है या कुछ गलत होता है तो इसके जिम्मेदार लालू यादव होंगे।

राजद ने किया खारिज
आरजेडी ने लालू यादव के इस ऑडियो को सिरे से खारिज कर दिया है। आरजेडी का कहना है कि बीजेपी और एनडीए हार के डर से इस तरह के आरोप लगा रही है।

इतनी कम उम्र में सांसद बन गए थे अहमद पटेल, जानें किन-किन मामलों में पटेल कांग्रेस के लिए बने संकटमोचक

लालू ने ऑडियो में ये कहा
वायरल ऑडियो में लालू का सहायक विधायक के नंबर पर फोन लगाता है। विधायक का पीए इस फोन कॉल को उठाता है। लालू का सहायक कहता है- कि रांची से माननीय लालू प्रसाद यादव बात करेंगे।
जब विधायक कॉल पर आते हैं तो लालू पहले बधाई देते हैं और फिर कहते हैं कि विधानसभा से ऐब्सन्ट हो जाओ। कह दो कि कोरोना हो गया है।

हम इस सरकार को गिरा देंगे और फिर तुम्हारा ख्याल रखेंगे। तुम्हें मंत्री बना देंगे।

लालू के बाद दूसरी आवाज विधायक की आती है। विधायक ने कहा कि वे पार्टी से जुड़े हैं, तो लालू करते हैं, स्पीकर हमारा हो जाएगा तो हम ख्याल रख लेंगे। आखिरी में विधायक फोन बंद करते है तब भी लालू कहते हैं कि ऐब्सन्ट हो जाओ।

( डिस्क्लेमर - यह एक वायरल ऑडियो है, इसे इसी संदर्भ में देखा जाए। 'पत्रिका.कॉम' इसके स्वामित्व का दावा नहीं करता और न ही इसकी प्रमाणिकता के प्रति उत्तरदायी है। )

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned