scriptमहाराष्ट्र: रामदास अठावले का बड़ा बयान- हमारे पास अभी बहुमत नहीं | Maharashtra Ramdas Athawale Big statment NDA doesn't have majority | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र: रामदास अठावले का बड़ा बयान- हमारे पास अभी बहुमत नहीं

Maharashtra में बुधवार को होगा फ्लोर टेस्ट
सुप्रीम कोर्ट ने कहा पूरी प्रक्रिया का होगा लाइव टेलिकास्ट
रामदास अठावले ने कहा-बहुमत नहीं

Nov 26, 2019 / 04:03 pm

Shivani Singh

ekszzmuu4ay6rdb.jpg

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में इस वक्त की सबसे बड़ी ख़बर आ रही है। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमारे पास अभी बहुमत नहीं हैं। लेकिन तब भी हम फ्लोर पर बहुत पेश करने की कोशिश करेंगे। हमे एनसीपी नेता अजित पवार पर भरोसा है। सारे विधायक अजित पवार के साथ आएंगे तो हम जीतेंगे।हालांकि अभी ख़बर आ रही है कि अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तिफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सियासत तेज, रात 9 बजे वानखेड़े में बीजेपी की महाबैठक

https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि महाराष्ट्र सरकार गठन के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फैसला सुनाया है। सर्वोच्च न्यायालय ने देवेंद्र फडणवीस सरकार को कल यानी 27 नवंबर को फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है। अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा कि विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट होगा।
यह भी पढ़ेंमहाराष्ट्र: फडणवीस सरकार का बहुमत परिक्षण कल, सुप्रीम कोर्ट ने रखीं ये शर्तें

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बहुमत परीक्षण में गुप्त मतदान नहीं होगा। वोटिंग की प्रक्रिया पारदर्शी रखने के लिए फ्टोर टेस्ट का लाइव टेलिकास्ट कराया जाए।

कोर्ट ने कहा कि स्पीकर का चुनाव नहीं होगा। प्रोटेम स्पीकर के सामने फ्लोर टेस्ट किया जाएगा। बता दें कि अभी आ रही खबर के मुताबिक कांग्रेस विधायक दल के नेता को प्रोटेम स्पीकर बनाया जा सकता है।

Home / Political / महाराष्ट्र: रामदास अठावले का बड़ा बयान- हमारे पास अभी बहुमत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो