scriptपूर्व पीएम मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई, अब मिलेगी सिर्फ Z+ सिक्योरिटी | Manmohan singh spg security cover withdrawn continues z plus security | Patrika News

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई, अब मिलेगी सिर्फ Z+ सिक्योरिटी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2019 12:35:44 pm

Submitted by:

Dhirendra

Former Pm Manmohan singh को मिलेगी जेड+ सुरक्षा
सुरक्षा एजेंसियों के रिव्यू रिपोर्ट के आधार पर एसपीजी हटाने का लिया फैसला
पीएम मोदी, सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका को एसपीजी सुरक्षा हासिल

manmohan_singh.jpg
नई दिल्‍ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा हटा दी गई है। अब डॉ. मनमोहन सिंह को केवल जेड+ सुरक्षा ही दी जाएगी। गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सुरक्षा को लेकर फैसला पूरी तरह से प्रोफेशनल आधार पर किया गया है।
गृह मंत्रालय का कहना है कि निर्धारित समय के बाद सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा होती है। यह सामान्य प्रक्रिया है और इसके तहत ही सुरक्षा घटाने या बढ़ाने का निर्णय लिया जाता है। पूर्व पीएम की सुरक्षा घटाने का निर्णय भी उन्‍हीं प्रक्रियाओं के तहत लिया गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1165843061189931008?ref_src=twsrc%5Etfw
सोनिया, राहुल और प्रियंका के पास है एसपीजी सुरक्षा

अब एसपीजी सुरक्षा पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पास ही है।
इससे पहले केंद्र सरकार ने कुछ सांसदों की सुरक्षा घटाने का फैसला लिया था जिसके बाद 1300 से अधिक कमांडो इस ड्यूटी से मुक्त हुए थे।

दरअसल, गृह मंत्रालय ने 350 वीआईपी की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की थी। इसके बाद सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एनएसजी और दिल्ली पुलिस के कमांडो को इस कार्य से मुक्त कर दिया गया था।
कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का बड़ा बयान, एचडी कुमारस्‍वामी ने भरोसा करने के बदले हमेशा दुश्‍मन माना

लालू यादव की घटाई गई थी सुरक्षा

गृह मंत्रालय ने लालू प्रसाद यादव समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा कवर की समीक्षा कर सुरक्षा घटाई थी उनमें आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव, बीएसपी सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, यूपी भाजपा के नेता संगीत सोम, भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुड़ी शामिल थे।
यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा और एलजेपी सांसद चिराग पासवान और पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा भी घटाई गई थी।

सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज, रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी CBI
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो