scriptसुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका खारिज की, कहा- सीबीआई हिरासत से नहीं मिली राहत | No relief to Chidambaram from SC after arrest hearing not possible | Patrika News
विविध भारत

सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका खारिज की, कहा- सीबीआई हिरासत से नहीं मिली राहत

CBI Special Court आज करेगी चिदंबरम के रिमांड पर विचार
सुप्रीम कोर्ट में ईडी की याचिका पर सुनवाई जारी
सीबीआई कर सकती है रिमांड बढ़ाने की मांग

Aug 26, 2019 / 02:27 pm

Dhirendra

p_chidam_sc.jpg
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की ओर से सीबीआई रिमांड के खिलाफ दायर अर्जी खारिज कर दी है। शीर्ष अदालत ने कहा है कि गिरफ्तारी के बाद याचिका पर सुनवाई संभव नहीं। शीर्ष अदालत के इस निर्णय से साफ है कि चिदंबरम सीबीआई की हिरासत में ही रहेंगे। इस पर वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता कपिल सिब्‍बल ने प्रक्रिया का मामला उठाया। इसके जवाब में शीर्ष अदालत ने कहा कि प्रक्रिया को लेकर आप अलग से अर्जी दायर कर सकते हैं।
दूसरी तरफ ईडी ने चिदंबरम पर फर्जी कंपनी बनाने का आरोप लगाया है। आईएनएक्‍स मामले में सीबीआई आज विशेष अदालत से चिदंबरम की रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी।

बता दें कि पिछले 4 दिनों से सीबीआई कस्टडी मे चल रहे पी चिदंबरम के लिए आज का दिन खासा महत्वपूर्ण है। ऐसा इसलिए कि एक तरफ निचली अदालत मे उनकी रिमांड बढाए जाने की मांग होगी वहीं भविष्य में ईडी उन्हें आईएनएक्स मीडिया केस मे गिरफ्तार कर सकती है। इस पर सुप्रीम कोर्ट आज अहम फैसला सुना सकती है।
बागी कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने खुद को घोषित किया हरियाणा का भावी CM, सोनिया

जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं चिदंबरम

रिमांड बढ़ाने के पीछे सीबीआई आज कोर्ट मे तर्क देगी कि जांच अहम मोड पर है लेकिन चिदंबरम अभी भी पूरी तरह से सपोर्ट नहीं कर रहे हैं। लिहाजा रिमांड बढाई जाए।
वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में इस बात की भी सुनवाई हो सकती है कि चिदबंरम की कस्टडी गलत दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने उनके वकीलों को सुना नहीं था। शुक्रवार की तारीख लगा दी थीं ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला इस पूरे मामले का रूख पलट सकता हैं।
अरुण जेटली को 3 महीने पहले हो गया था मौत का अहसास!

बढ़ सकती है चिदंबरम की परेशानी

सीबीआई और ईडी दोनों ने ही अपनी तरफ से जवाब देने की पूरी तैयारी की हुई है। चिदबंरम की परेशानी इसलिए भी बढ सकती है कि सीबीआई चार दिन की पूछताछ में क्या अहम बाते निकली इसकी जानकारी भी कोर्ट को देगी।
सीबीआई हिरासत में मौजूद पी चिदबंरम की मुश्किलें लगातार बढती जा रही है। उसके पीछे कारण जांच एजेंसी के पास मौजूद दस्तावेज हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1165856736030253056?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Miscellenous India / सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका खारिज की, कहा- सीबीआई हिरासत से नहीं मिली राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो