महबूबा मुफ्ती की धमकी, अनुच्छेद 370 हटा तो फिलिस्तीन जैसे हो जाएंगे जम्मू कश्मीर के हालात

  • अनुच्छेद 370 पर नेताओं में जुबानी जंग
  • महबूबा मुफ्ती ने फिर की भारत से जम्मू कश्मीर को अलग करने की बात
  • एक हफ्ते में तीसरी बार अनुच्छेद 370 पर दी भारत सरकार को धमकी

By: Chandra Prakash

Updated: 04 Apr 2019, 09:26 PM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के लोगों को विशेषाधिकार देने के लिए वाले अनुच्छेद 370 और 35ए पर राजनेताओं में जुबानी जंग छिड़ी हुई है। राज्य की पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने एक हफ्ते में तीसरी बार इसे लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अगर घाटी से 370 हटाती है तो हालात फिलिस्तीन जैसे हो जाएंगे।

महबूबा ने क्या कहा?

पीडीपी नेता ने कहा कि अमित शाह साहब, महबूबा मुफ्ती आपसे कह रही है...जिस दिन आप 370 को खत्म करोगे। उस दिन आप जम्मू कश्मीर में पेशेवर सुरक्षाबल की तरह काम करने लगोगे। जिस तरह फिलिस्तीन पर इजराइल का कब्जा है उसी तरह जम्मू कश्मीर में हिंदुस्तान का कब्जा होगा। अगर आपने 370 को खत्म किया।

BSP प्रमुख मायावती ने दिए संकेत, वे भी हैं प्रधानमंत्री पद की दावेदार

'2020 तक भारत से अलग कर देंगे कश्मीर'

बुधवार को अनंतनाग से पर्चा भरने के बाद भी मुफ्ती ने कहा था कि कांग्रेस और पीडीपी का एजेंडा एक जैसा है। अनुच्छेद-370 हटाना जम्मू-कश्मीर को देश से अलग करना है। उन्होंने आगे कहा कि 2020 तक कश्मीर को भारत से अलग कर देंगे।

'370 खत्म तो JK से भारत का रिश्ता भी खत्म'

30 मार्च को श्रीनगर के एक कार्यक्रम में महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए अनुच्छेद 370 एक पुल की तरह है। यदि आप उस पुल (अनुच्छेद 370) को तोड़ते हैं ... तो महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर और हिंदुस्तान के संविधान की कसम खाती है और आवाज उठाती है तो फिर वह आवाज कैसे उठाएगी। फिर तो आपको दोबारा जम्मू-कश्मीर और हिंदुस्तान का रिश्ता बनाना पड़ेगा। इसकी नई शर्त होंगी। क्या आप इसके लिए तैयार हैं? क्या 1947 की तरह एक मुस्लिम बहुसंख्यक प्रदेश के साथ फिर से मिलना चाहेंगे? पीडीपी नेता ने आगे कहा कि हम आपके साथ जिन शर्तों पर आए थे अगर वो शर्त खत्म होंगी तो हमें दोबारा सोचना होगा कि हम क्या आपके साथ बिना शर्तों के रहना चाहेंगे। अरुण जेटली साहब को यह सोचना चाहिए, क्योंकि अगर 370 को खत्म करोगे तो जम्मू-कश्मीर के साथ आपका रिश्ता खत्म हो जाएगा।

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Show More
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned