scriptपाकिस्तान जाने पर बोले नवजोत सिंह सिद्धू, प्रधानमंत्री मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी भी तो वहां गए थे | Navjot singh siddhu says Modi Ji also went Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान जाने पर बोले नवजोत सिंह सिद्धू, प्रधानमंत्री मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी भी तो वहां गए थे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2018 02:15:45 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

पंजाब सरकार में मंत्री नवजो सिंह सिद्धू ने अपने आलोचकों को जवाब दिया है।

navjot singh sidhu

Navjot Singh Sidhu

नई दिल्ली। पाकिस्तान में इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने वाले और पाक सेना चीफ कमर जावेद बाजवा को गले लगाने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू लगातार आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। अब उन्होंने सभी भी पलटवार करते हुए कहा है कि पीएम मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने जो किया वहीं उन्होंने भी किया है।
https://twitter.com/ANI/status/1031814064643686400?ref_src=twsrc%5Etfw
‘पीएम मोदी भी पाकिस्तान गए थे’

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी कि पाकिस्तान की यात्रा सियासी नहीं थी, उन्होंने वही किया जो पीएम मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी भी पहले कर चुके हैं। पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने कहा कि मैं अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। लेकिन करगिल युद्ध के बाद उन्होंने भी परवेज मुशर्रफ से मुलाकात की थी। हमारे प्रधानमंत्री मोदी भी बिना किसी बुलावे के नवाज शरीफ के पारिवारिक समारोह में गए थे।
बाजवा पर गले लगाने को लेकर क्या बोले सिद्धू

पाक सेना चीफ कमर जावेद बाजवा को गले लगाने और मुलाकात करने पर कहा कि उनकी बातें मेरी लिए भावनात्मक थीं। सिद्धू ने बताया है कि मुलाकात इस्लामाबाद के शपथग्रहण में हुई। मुझे पहली कतार में बैठे देख वह गर्मजोशी के साथ मुझे मिले। मुझे मिलते ही उन्होंने मुझसे कहा कि गुरुनानक साहब के 500वें प्रकाश दिवस पर भारत के डेरा बाबा नामक से करतारपुर साहब के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं को बिना रोक-टोक पथ प्रदान करने की प्रयास कर रहे हैं। यह संभव है। उन्होंने कहा कि हम शांति चाहते हैं। सिद्धू ने कहा कि बाजवा की बातें मेरे लिए भावनात्मक थीं। शपथग्रहण के बाद उनके साथ मेरी कोई मुलाकात नहीं हुई। वे चंद लम्हे थे, शायद एक मिनट हो। मुझपर कई आरोप लगे इस बात का मुझे खेद भी है और दुख भी है।
https://twitter.com/ANI/status/1031812003482857472?ref_src=twsrc%5Etfw
‘पाकिस्तान में मिला प्यार’

इमरान खान के पीएम बनने पर सिद्धू ने कहा है कि उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार हो। उन्होंने कहा कि इमरान खान के पीएम बनने से लगता है पाकिस्तान में परिवर्तन हो। सिद्धू ने पाकिस्तान में मिले प्यार के बारे में बताया कि, ‘पाकिस्तान के लोगों, पत्रकारों, सियासी लोगों की तरफ से जितना प्रेम मुझे दिया गया, उससे मैं आज भी पूरी तरह ओत-प्रोत हूं। यह मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान था। इस प्यार से मेरी आस की डोर और भी मजबूत हुई है। आने वाले दिनों में दोनों देशों के आपसी तनाव के कम होने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो