scriptशरद पवार के घर पर विपक्षी दलों की बैठक, राहुल बोले- कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत मिलकर लड़ेंगे चुनाव | opposition parties held meeting rahul gandhi, pawar, mamta kejriwal up | Patrika News

शरद पवार के घर पर विपक्षी दलों की बैठक, राहुल बोले- कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत मिलकर लड़ेंगे चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Feb 14, 2019 08:13:09 am

Submitted by:

Prashant Jha

इससे पहले जंतर मंतर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में बीजेपी के सामने विपक्ष का एक हो उम्मीदवार होना चाहिए।

opposition leaders

शरद पवार के घर पर विपक्षी दलों की बैठक, राहुल गांधी, केजरीवाल और ममता समेत नायडू मौजूद

नई दिल्ली: मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों का प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के जंतर मंतर पर आम आदमी पार्टी की अगुवाई में रैली आयोजित की गई। उसके बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के घर पर विपक्षी दलों की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हुए। इसके अलाव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला बैठक में मौजूद हैं। बैठक में इस दौरान मोदी के खिलाफ एक रणनीति बनाने पर चर्चा हुई। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हम सब एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत चुनाव पूर्व एक साथ आएंगे और पीएम मोदी को हराने के लिए मिलकर चुनाव लडेंगे। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने सवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद करने का काम किया है। इसलिए अब एक ऐसे व्यक्ति को प्रधानमंत्री को बनाना है जो पढ़ा-लिखा हो। बता दें कि इससे पहले पिछले दिनों कोलकाता में सीबीआई कार्रवाई के खिलाफ ममता बनर्जी ने धरना देते हुए सरकार पर संस्थानों को बर्बाद करने का आरोप लगाया था। इसी कड़ी में बुधवार को विपक्षी दलों ने देश की राजधानी दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ एकजुटता दिखाई है। आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में विपक्षी पार्टियों ने विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार घेरने के लिए रैली शुरू की है।

 

 

https://twitter.com/ANI/status/1095700116164562944?ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली में केंद्र पर गरजी ममता बनर्जी

इससे पहले जंतर मंतर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में बीजेपी के सामने विपक्ष का एक हो उम्मीदवार होना चाहिए। इस दौरान जंतर मंतर पर करीब-करीब सभी विपक्षी दल वहां पहुंचे। ममता बनर्जी ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। ममता ने मोदी हटाओ देश बचाओ का नारा दिया।

शरद पवार लड़ेंगे चुनाव

वहीं कुछ समय पहले लोकसभा चुनाव-2019 नहीं लड़ने का ऐलान कर चुके राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार फिर दांव आजमा सकते हैं। पार्टी सूत्रों ने बुधवार को कहा कि पवार महाराष्ट्र के मढ़ा निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इसकी आधिकारिक घोषणा बहुत जल्द की जाने की उम्मीद है। पवार तीन बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वह केंद्र में रक्षा व कृषि मंत्री भी रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो