scriptपप्पू यादव ने खोला बिहार सरकार के खिलाफ मोर्चा, सीएम समेत कई मंत्रियों का निकाला अर्थी जुलूस | Pappu Yadav's party protest against Bihar goverment | Patrika News

पप्पू यादव ने खोला बिहार सरकार के खिलाफ मोर्चा, सीएम समेत कई मंत्रियों का निकाला अर्थी जुलूस

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2018 09:19:21 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

पप्पू यादव के साथ सैकड़ों लोग भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

Pappu yadav

पप्पू यादव ने खोला बिहार सरकार के खिलाफ मोर्चा, सीएम का निकाला अर्थी जुलूस

पटना। बिहार सरकार के खिलाफ सांसस पप्पू यादव ने मोर्चा खोल दिया है। बिहार में बढ़ते अपराध के विरोध में सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी (जाप) ने यहां रविवार को अनोखा प्रदर्शन किया। पप्पू यादव के नेतृत्व में जाप ने सभी सरकारी विभागों की शव यात्रा निकाली और बाद में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सहित सभी मंत्रियों के पुतले फूंके।
महागठबंधन के बीच तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, केसीआर ने की सीएम पटनायक से मुलाकात

निकाली ‘शव यात्रा’

गांधी मैदान के समीप कारगिल चौक से प्रारंभ हुई यह शव यात्रा विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए जे. पी. गोलंबर पहुंची, जहां सभी मंत्रियों के पुतले फूंके गए। शव यात्रा में सैकड़ों कार्यकर्ता और नेता शामिल हुए। शव यात्रा का नेतृत्व कर रहे सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था की हालत पूरी तरह खराब हो गई है। पप्पू यादव ने सत्ता के संरक्षण में अपराधियों को पालने का आरोप लगाते हुए सवाल किया कि आखिर नीतीश कुमार की पुलिस की गोली अपराधियों पर क्यों नहीं बरसती है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल के विधायक बिहार में कारोबारियों को धमका रहे हैं, परंतु उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने कहा, “बिहार की बेटियों की इज्जत के साथ अपराधी व रसूखदार लोग खिलवाड़ कर रहे हैं। इस पर कार्रवाई होने की जगह सत्ता व पुलिस महकमे में पहुंच के दम पर अपराधी मामले को ‘मैनेज’ कर लेते हैं।” उन्होंने कहा, “आज बिहार में शव पर राजनीति हो रही है। यही कारण है कि हमने नीतीश सरकार के कैबिनेट के पूरे मंत्रियों का अर्थी जुलूस, शव यात्रा के जरिए अंतिम संस्कार किया है। आखिर बिहार की जनता भी तो इसी हाल में है।”
विपक्ष की एकजुटता पर पीएम मोदी का हमला, कहा – महागठबंधन अमीर राजवंशों का एक क्लब

भूख हड़ताल का किया ऐलान

यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बिहार के विभिन्न मुद्दों को लेकर 29 दिसंबर को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर जाप के कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठेंगे। इसके बाद भी अगर किसान और आम लोगों की समस्याओं का हल नहीं निकलता है तो बिहार बंद की घोषणा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो