script

दरभंगा से पीएम मोदी, छठ पूजा तक बिहार के गरीबों को मिलेगा मुफ्त अनाज

Published: Oct 28, 2020 12:14:26 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

चुनावी रैली संबोधित गए पीएम मोदी ने केंद्र द्वारा किए कामों को बिहार के लोगों के सामने गिनाए
कहा, उज्जवला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया

PM Modi from Darbhanga, Bihar poor will get free grain till Chhath Puj

PM Modi from Darbhanga, Bihar poor will get free grain till Chhath Puj

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने दरभंगा में अपनी चुनावी रैली के दौरान बिहार के गरीब लोगों को मुफ्त राशन का कार्ड खेलते हुए कहा कि कोरोना के इस संकट काल में हमने ये कहा था कि हर गरीब को मुफ्त अनाज देंगे। 8 महीने तक इस देश का कोई व्यक्ति भूखा न सो जाए इतनी बड़ी व्यवस्था कोरोना काल में हम कर पाए। आज बिहार के भी गरीबों के लिए दीवाली और छठ पूजा तक मुफ्त में राशन की व्यवस्था की गई है।

https://twitter.com/AHindinews/status/1321336228210302976?ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने महिलाओं की सुविधा के लिए शुरू की उज्ज्वला योजना को लेकर कहा कि सरकान ने कहा था कि हर गरीब बहन-बेटी की रसोई में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे। उज्जवला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया है। हमने कहा था- हर गरीब को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देंगे। आज बिहार के भी हर गरीब को ये सुविधा मिल रही है।

https://twitter.com/AHindinews/status/1321334772480684032?ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा कि हमने कहा था हर किसान के बैंक खाते में सीधी मदद भेजेंगे- आज करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपए की सीधी मदद किसान के खाते में जमा कराई जा चुकी है। हमने कहा था- हर गरीब का बैंक खाता खोलेंगे- आज 40 करोड़ से ज़्यादा गरीबों का बैंक खाता खुल चुका है। इससे पहले अपने भाषण की शुरुआत राम मंदिर निर्माण से शुरू की। उन्होंने कहा कि सदियों की तपस्या के बाद, अब आखिरकार अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। वो सियासी लोग जो बार-बार हमें तारीख पूछा करते थे, बहुत मजबूरी में वो भी तालियां बजा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो