दरभंगा से पीएम मोदी, छठ पूजा तक बिहार के गरीबों को मिलेगा मुफ्त अनाज

  • चुनावी रैली संबोधित गए पीएम मोदी ने केंद्र द्वारा किए कामों को बिहार के लोगों के सामने गिनाए
  • कहा, उज्जवला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया

By: Saurabh Sharma

Published: 28 Oct 2020, 12:14 PM IST

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने दरभंगा में अपनी चुनावी रैली के दौरान बिहार के गरीब लोगों को मुफ्त राशन का कार्ड खेलते हुए कहा कि कोरोना के इस संकट काल में हमने ये कहा था कि हर गरीब को मुफ्त अनाज देंगे। 8 महीने तक इस देश का कोई व्यक्ति भूखा न सो जाए इतनी बड़ी व्यवस्था कोरोना काल में हम कर पाए। आज बिहार के भी गरीबों के लिए दीवाली और छठ पूजा तक मुफ्त में राशन की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने महिलाओं की सुविधा के लिए शुरू की उज्ज्वला योजना को लेकर कहा कि सरकान ने कहा था कि हर गरीब बहन-बेटी की रसोई में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे। उज्जवला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया है। हमने कहा था- हर गरीब को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देंगे। आज बिहार के भी हर गरीब को ये सुविधा मिल रही है।

उन्होंने कहा कि हमने कहा था हर किसान के बैंक खाते में सीधी मदद भेजेंगे- आज करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपए की सीधी मदद किसान के खाते में जमा कराई जा चुकी है। हमने कहा था- हर गरीब का बैंक खाता खोलेंगे- आज 40 करोड़ से ज़्यादा गरीबों का बैंक खाता खुल चुका है। इससे पहले अपने भाषण की शुरुआत राम मंदिर निर्माण से शुरू की। उन्होंने कहा कि सदियों की तपस्या के बाद, अब आखिरकार अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। वो सियासी लोग जो बार-बार हमें तारीख पूछा करते थे, बहुत मजबूरी में वो भी तालियां बजा रहे हैं।

pm modi bihar assembly election
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned