नीतीश कुमार के CM बनते ही 4 महीने के बाद सामने आए प्रशांत किशोर, बिहारवासियों से कही ये बात

  • नीतीश कुमार ने सातवीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
  • 'सुशासन बाबू' के CM बनते ही प्रशांत किशोर का तंज
  • करीब चार महीने के बाद एक्टिव हुए PK

By: Kaushlendra Pathak

Published: 17 Nov 2020, 07:49 AM IST

नई दिल्ली। बिहार ( Bihar Election ) में एक बार फिर NDA की सरकार बन चुकी है। जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार (Nitish Kumar) मुख्यंत्री पद की शपथ ले चुके हैं। नीतीश कुमार के साथ कुछ और विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, नीतीश कुमार के सीएम बनने के बाद अचानक चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ( Prashant Kishor ) एक्टिव हुए हैं। तकरीबन चार महीने के बाद 'पीके' ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर तंज कसा और बिहारवासियों से बड़ी बात कही।

पढ़ें- नीतीश को बधाई देने की बजाय चिराग ने कसा तंज, बोले- उम्मीद है सरकार 'कार्यकाल पूरा' करेगी

सामने आए प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी ने ही नीतीश कुमार को सीएम मनोनीत किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा मनोनीत मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर नीतीश कुमार को बधाई। उन्होंने आगे लिखा कि बिहारवासियों अगले कुछ सालों तक थके हुए और राजनीतिक रूप से महत्वहीन हो गए नेता के प्रभावहीन शासन के लिए तैयार रहें। हालांकि, पूरे चुनाव के दौरान प्रशांत किशोर पूरी तरह से गायब रहे। कहीं भी किसी रूप में वह एक्टिव नजर नहीं आए। लेकिन, नीतीश कुमार के सीएम बनते ही अचानक पीके सामने आ गए हैं। गौरतलब है कि प्रशांत किशोर को जेडीयू उपाध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन, बाद में पीके नीतीश कुमार के खिलाफ हो गए और लागातार विरोधाभासी बयान देते रहते थे। जिसके कारण दोनों नेताओं के बीच खटास बढ़ गई और बाद में उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

आज मंत्रिमंडल का विस्तार

हालांकि, जेडीयू की ओर से प्रशांत किशोर के बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। हालांकि, इस चुनाव में जेडीयू को नुकसान जरूर हुआ है। जबकि, बीजेपी काफी फायदा हुआ है। फिलहाल, JDU से 5, भाजपा से 7, हम-वीआईपी से एक-एक मंत्री बनाए गए हैं। बताया जा रहा है कि आज मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

पढ़ें- नीतीश कुमार ने संभाली बिहार की कमान, जेडीयू-बीजेपी से पांच-पांच मंत्री

Bihar Election
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned