scriptPunjab CM Bhagwant Mann Released Anti Corruption Helpline Number | CM भगवंत मान ने जारी किया एंटी करप्शन एक्शन हेल्पलाइन नंबर, ऐसे कर सकते हैं शिकायत | Patrika News

CM भगवंत मान ने जारी किया एंटी करप्शन एक्शन हेल्पलाइन नंबर, ऐसे कर सकते हैं शिकायत

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद से लगातार एक्शन मोड में हैं। अपने वादे के मुताबिक मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद दिवस के मौके पर भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। इस नंबर पर लोग करप्शन के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कर सकेंगे।

नई दिल्ली

Published: March 23, 2022 01:45:48 pm

फिल्म नायक की तरह पंजाब में भी नए नायक यानी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बुधवार को बड़ा कदम उठाया है। अपने वादे के मुताबिक शहीद दिवस के मौके पर एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। इस नंबर पर लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। खास बात यह है कि ये नंबर सीधे मुख्यमंत्री मान का वॉट्सऐप नंबर है। मिली जानकारी के मुताबिक अगर कोई रिश्वत मांगता है या किसी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है तो वो हेल्पलाइन नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है।
Punjab CM Bhagwant Mann Released Anti Corruption Helpline Number
Punjab CM Bhagwant Mann Released Anti Corruption Helpline Number

इस नंबर पर दर्ज करें शिकायत

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को एंटी करप्शन नंबर जारी किया। ये नंब है....9501200200...इस नंबर पर शिकायत की जा सकती है।

यह भी पढ़ें

भगवंत मान को मुख्यमंत्री बनने के बाद कितनी मिलेगी सैलरी, जानिए क्या-क्या दी जाएंगी सुविधाएं?



ऐसे दर्ज करें शिकायत

शिकायतकर्ता किसी भी तरह की रिश्वत या और कोई भ्रष्टाचार से जुड़ी जानकारी या सूचना या फिर शिकायत दिए गए नंबर पर कर सकता है। फोन नंबर पर व्हाट्सएप के जरिए अपनी शिकायत दर्ज कराना होगी।


क्या बोले सीएम भगवंत मान?

हेल्पलाइन नंबर जारी करने के बाद एक बयान में सीएम भगवंत मान ने कहा- आज शहीद दिवस के अवसर पर हम एक भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू कर रहे हैं।

अगर कोई आपसे रिश्वत मांगता है, तो मुझे 9501 200 200 पर एक ऑडियो या वीडियो रिकॉर्डिंग भेजें। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब हमारे वीर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इससे पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शहीदी दिवस के अवसर पर खटकड़ कलां में भगत सिंह को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि 'हम भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर शुरू कर रहे हैं जहां आप शिकायत दर्ज कर सकते हैं और हम उस पर कार्रवाई करेंगे।'

बता दें कि सरकार गठन के साथ ही मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार एक्शन मोड में हैं। एंटी करप्शन नंबर जारी करने के साथ ही नौकरियों को लेकर भी वे बड़े कदम उठा चुके हैं। इसके साथ ही पंजाब की आप सरकार ने शरीदी दिवस पर प्रदेश में सरकारी छुट्टी का भी ऐलान किया है।

सीएम मान ने लोगों से अपील की है कि वह खटकड़ कलां जाकर शहीद-ए-आजम भगत सिंह को श्रद्धांजलि दे सकते हैं। बता दें कि भगवंत मान ने खटकड़ कलां में ही पंजाब के सीएम पद की शपथ ली थी।

यह भी पढ़ें

शहीद भगत सिंह के नाम पर दिल्ली में खुलेगा सैनिक स्कूल, सीएम अरविन्द केजरीवाल का ऐलान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंसीएम गहलोत का बयान, 'अपराधी किसी भी धर्म या संप्रदाय का हो, बख्शेंगे नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.