scriptरुपए में रिकॉर्ड गिरावट को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा | Rahul gandhi hit on modi government over rupees fall | Patrika News

रुपए में रिकॉर्ड गिरावट को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2018 02:53:09 pm

Submitted by:

Prashant Jha

रुपए में गिरावट का असर शेयर बाजार पर दिखा है। सेंसेक्स 800 अंक लुढ़क गया।

rahul gandhi

रुपए में रिकॉर्ड गिरावट को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा

नई दिल्ली: डॉलर के मुकाबले रुपए में लगातार गिरावट को लेकर केंद्र सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रुपए में लगातार गिरावट को थामने में नाकाम रहने पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि रुपए में गिरावट ब्रेकिंग नहीं ब्रोकन है। डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया गुरुवार को 73.77 के स्तर तक लुढ़क गया। कच्चे तेल की बढ़ रही कीमतों और रुपए में गिरावट से पूंजी को लेकर चिंता बढ़ी है।
विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार

राहुल ने ट्वीट कर कहा, “ब्रेकिंग : डॉलर के मुकाबले रुपया गिरकर 73.77 पर पहुंचा। यह ब्रेकिंग नहीं. ब्रोकन है।” इंटर बैंक फॉरेन एक्सचेंज में सुबह कारोबार शुरू होने पर डॉलर के मुकाबले रुपया 73.67 पर था लेकिन दोपहर 12.50 पर इसमें थोड़ा सुधार हुआ और यह 73.61 पर आ गया। रुपया बुधवार को अमरीकी डॉलर के मुकाबले 73.34 के स्तर पर रहा था। कांग्रेस ईंधन की घरेलू कीमतों में वृद्धि और रुपये में गिरावट को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधती रही है।
रुपए में गिरावट से शेयर बाजार धड़ाम

गौरतलब है कि रुपए में कमजोरी, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी व वैश्विक बाजार से मिले खराब संकेत के चलते गुरुवार काे घरेलू शेयर बाजार में जोरदार बिकवाली देखने को मिली। घरेलू शेयर बाजार में आज भारी गिरावट दर्ज की गई । दोपहर 12 बजे तक बीएसर्इ का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 800 अंक से भी अधिक लुढ़क गया। । जबकि निफ्टी भी 261 अंकों की गिरावट के साथ 10,600 के स्तर पर पहुंच गया। मिडकैप व स्माॅलकैप इंडेक्स में भी 2.17 फीसदी तक की बिकवाली देखने को मिल रही है।
रुपए में देखने को मिली कमजोरी

दरअसल रुपए में कमजोरी देखने को मिली है। जिससे संकट और ज्यादा गहरा गया है। अब 1 डॉलर की कीमत 73.5 रुपए के पार निकल गई है। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसे की कमजोरी के साथ 73.60 के स्तर पर खुला है, जो अब तक का सबसे निचला स्तर है। वहीं खुलने के बाद डॉलर के मुकाबले रुपया 73.70 तक टूट गया। कल के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 73.34 के स्तर पर बंद हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो