scriptRahul Gandhi Press Conference: पेगासस मामले को लेकर सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले- यह लोकतंत्र को कुलचने का प्रयास | rahul gandhi press conference, target on gov over pegasus case | Patrika News

Rahul Gandhi Press Conference: पेगासस मामले को लेकर सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले- यह लोकतंत्र को कुलचने का प्रयास

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2021 05:36:11 pm

Submitted by:

Nitin Singh

Rahul Gandhi Press Conference. पेगासस जासूसी मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला किया है। राहुल गांधी का कहना है कि पेगासस भारत के लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास है।

rahul gandhi press conference, target on gov over pegasus case

rahul gandhi press conference, target on gov over pegasus case

नई दिल्ली। Rahul Gandhi Press Conference. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पेगासस जासूसी मामले पर सरकार को जमकर घेरा। राहुल गांधी का कहना है कि पेगासस के जरिए केंद्र सरकार भारत के लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास कर रही है। इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से कई सवाल भी पूछे हैं।
यह जनका की आवाज पर आक्रमण
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने मेरा फोन टेप किया, यह मेरी निजता का मामला नहीं है। मैं एक जननेता हूं और जनता के मुद्दे पर आवाज उठाता हूं। ऐसे में मेरा फोन टेप करने का मतलब जनता की आवाज पर आक्रमण है, लेकिन मैं इससे डरने वाला नहीं हूं। मैं सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज उठाता रहूंगा।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1453318224582373379?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राफेल मामले की जांच और पेगासस में एक संबंध बताया है। उनका कहना है कि राफेल मामले की जांच को रोकने के लिए सरकार ने पेगासस का इस्तेमाल किया है। मोदी जी ने इस हाथियार का उपयोग हमारे देश के खिलाफ किया, इसके लिए सिर्फ एक शब्द है ‘राजद्रोह’।
यह भी पढ़ें

कश्मीर में तैनात अधिकारियों को गृह मंत्री के दो टूक, डर लगता है तो ट्रांसफर ले लें

इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से तीन सवाल भी पूछे, कांग्रेस नेता का पहला सवाल है कि भारत में पेगासस के इस्तेमाल की अनुमति किसने दी। दूसरे सवाल में राहुल ने पूछा कि पेगासस में देश के किन लोगों के फोन को टेप किया गया। वहीं तीसरे सवाल में राहुल गांधी ने पूछा कि क्या पेगासस से मिले डेटा के भारत के अलावा दूसरे देशों संग भी शेयर किया गया। राहुल गांधी का कहना है कि पेगासस से भारत के चीफ जस्टिस, सीसी, बीजेपी के नेताओं, चुनाव आयोग और विपक्ष के नेताओं का फोन टेप किया गया, ये अपराध है।

ट्रेंडिंग वीडियो