scriptamit shah says to officials who can not fight terrorism take transfer | कश्मीर में तैनात अधिकारियों को अमित शाह के दो-टूक, जिसे डर लगता है वो ट्रांसफर ले लें | Patrika News

कश्मीर में तैनात अधिकारियों को अमित शाह के दो-टूक, जिसे डर लगता है वो ट्रांसफर ले लें

गृह मंत्री अमित शाह ने सेना को कश्मीर से आतंकवाद को खत्म करने का आदेश किया है। उन्होंने यह भी कहा जिन अधिकारियों को डर लगता है उन्हें कश्मीर में काम नहीं करना चाहिए, ऐसे अधिकारी किसी दूसरी जगह ट्रांसफर ले सकते हैं।

नई दिल्ली

Published: October 26, 2021 11:57:46 pm

नई दिल्ली। बीते कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आंतकी घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। आतंकी इन दिनों आम नागरिकों और प्रवासी मजदूरों को निशाना बना रहे हैं। इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह ने घाटी का दौरा किया। गृह मंत्री के तीन दिवसीय दौरे को लेकर घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इस दौरान अमित शाह ने जवानों को आतंकियों का कश्मीर से खात्मा करने के लिए प्रोत्साहित किया।
amit shah says to officials who can not fight terrorism take transfer
amit shah says to officials who can not fight terrorism take transfer
जो आतंकवाद से नहीं लड़ सकता वो ट्रांसफर ले ले
बता दें कि इस उच्च स्तरीय बैठक में अमित शाह ने पहले खूफिया विभाग के प्रमुखों को संबोधित किया और उनसे जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को रोकने के कारगर उपायों के बारे में पूछा। इस दौरान अधिकारियों ने कहा कि स्थानीय अधिकारी इंटेलीजेंस की तरफ से दी गई इनफॉर्मेशन पर कार्य नहीं करना चाहते। इस पर अमित शाह ने कहा कि जिन अधिकारियों को डर लगता है उन्हें कश्मीर में काम नहीं करना चाहिए, ऐसे अधिकारी किसी दूसरी जगह ट्रांसफर ले सकते हैं।
दरअसल, गृह मंत्री ने अपनी यात्रा के दौरान शनिवार को जम्मू कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की और सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में उनके साथ उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना, अर्ध सैनिक बलों और खूफिया एजेंसी के शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान घाटी से आतंकियों का खात्मा करने के लिए जरूरी कदमों पर चर्चा हुई। फिलहाल गृहमंत्री अपने तीन दिवसीय दौरे से वापस आ चुके हैं।
यह भी पढ़ें

तमिलनाडु में पटाखों की दुकान में लगी आग, 5 की मौत कई घायल

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में इन दिनों आतंकी घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। बीते कुछ दिनों में आतंकियों ने कई आम नागरिकों और प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया। इसके चलते रोजगार की तलाश में कश्मीर गए प्रवासी मजदूरों में खौफ का माहौल है और वे घर वापसी कर रहे हैं। वहीं कश्मीर में हो रही इन हत्याओं को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। विपक्ष का कहना है कि सरकार कश्मीर को संभालने में नाकाम साबित हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.