scriptशरद पवार ने पाक के खिलाफ भ्रामक जानकारी देने का लगाया आरोप, कहा- मोदी सरकार हकीकत से अनजान | Sharad Pawar accuse Modi gov for misleading information about pakistan | Patrika News

शरद पवार ने पाक के खिलाफ भ्रामक जानकारी देने का लगाया आरोप, कहा- मोदी सरकार हकीकत से अनजान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 09:08:05 pm

Submitted by:

Dhirendra

गलत जानकारी देकर राजनीतिक लाभ लेना चाहती है सरकार
पाकिस्‍तान के खिलाफ जारी दुष्‍प्रचार गलत
पाकिस्‍तान के लोग आतिथ्‍य सत्‍कार में कमी नहीं छोड़ते

sharad_pawar.jpg
नई दिल्‍ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( NCP ) प्रमुख शरद पवार ने जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर भारत पाकिस्‍तान के बीच जारी तनातनी के बीच बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने मोदी सरकार पर पाकिस्‍तान के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार के प्रभावी लोग इमरान खान के खिलाफ भ्रामक सूचना फैला रहे हैं।
उन्‍होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान का दौरा किया है। वहां के लोग आतिथ्य सत्‍कार में कोई कमी नहीं छोड़ते। मोदी सरकार के बयानवीरों के उलट पाकिस्तानी यह मानते हैं कि भले ही वे अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत नहीं जा सकते, लेकिन वो भारतीय को एक रिश्तेदारों के रूप में देखते हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1173099459741224960?ref_src=twsrc%5Etfw
राजनीति लाभ लेना चाहती है मोदी सरकार

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि भारत के कुछ लोगों को कहना है कि पाकिस्‍तान में वहां लोगों के साथ अन्‍याय हो रहा है। वहां के लोग इमरान सरकार से दुखी हैं। लेकिन यह सच नहीं है। इस तरह के बयान पाक में वास्तविक स्थिति को समझे बिना केवल राजनीतिक लाभ के लिए दिए जा रहे हैं। सत्ताधारी पार्टी के नेताओं की मंशा झूठ फैलाकर कश्‍मीर मुद्दे पर राजनीतिक लाभ हासिल करने की है।
पुड्डूचेरी की उप राज्‍यपाल किरण बेदी कर रहीं थी बैलगाड़ी की सवारी, गुम हो गया आईफोन

अनुच्‍छेद 371 हटाने की अपील की

इससे पहले 14 सितंबर को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार से अनुच्छेद 371 को हटाने की दिशा में काम करने की अपील की थी। उन्‍होंने कहा था कि अगर केंद्र सरकार इस दिशा में कदम उठाती है तो वो सरकार को समर्थन देने के लिए तैयार हैं।
बता दें कि अनुच्छेद 371 के तहत पूर्वोत्तर के राज्यों को विशेष दर्जे का प्रावधान है। लेकिन यह जम्मू-कश्मीर से अलग है। हालांकि पवार ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर कहा था कि सरकार को इसे खत्म करने से पहले लोगों को विश्वास में लेना चाहिए था।
लालू के छोटे बेटेे तेजस्वी यादव बोले— सीएम नीतीश कुमार ने आरजेडी और बीजेपी को हमेशा

कश्‍मीरियों पर पहले विश्‍वास में ले सरकार

उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर एक आयोग का गठन किया गया था और हमने कहा था कि यदि आप इस पर कुछ करना चाहते हैं तो पहले आपको लोगों को विश्वास में लेना होगा। इसके हटने से लोग वहां पर जमीन खरीद सकेंगे क्योंकि इसके बने रहने से ऐसा नहीं हो सकता था उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए लोगों के बीच गलत जानकारी फैलाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो