शरद पवार ने पाक के खिलाफ भ्रामक जानकारी देने का लगाया आरोप, कहा- मोदी सरकार हकीकत से अनजान

शरद पवार ने पाक के खिलाफ भ्रामक जानकारी देने का लगाया आरोप, कहा- मोदी सरकार हकीकत से अनजान

Dhirendra Kumar Mishra | Updated: 15 Sep 2019, 09:08:05 PM (IST) राजनीति

  • गलत जानकारी देकर राजनीतिक लाभ लेना चाहती है सरकार
  • पाकिस्‍तान के खिलाफ जारी दुष्‍प्रचार गलत
  • पाकिस्‍तान के लोग आतिथ्‍य सत्‍कार में कमी नहीं छोड़ते

नई दिल्‍ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( NCP ) प्रमुख शरद पवार ने जम्‍मू-कश्‍मीर के मुद्दे पर भारत पाकिस्‍तान के बीच जारी तनातनी के बीच बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने मोदी सरकार पर पाकिस्‍तान के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार के प्रभावी लोग इमरान खान के खिलाफ भ्रामक सूचना फैला रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान का दौरा किया है। वहां के लोग आतिथ्य सत्‍कार में कोई कमी नहीं छोड़ते। मोदी सरकार के बयानवीरों के उलट पाकिस्तानी यह मानते हैं कि भले ही वे अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत नहीं जा सकते, लेकिन वो भारतीय को एक रिश्तेदारों के रूप में देखते हैं।

राजनीति लाभ लेना चाहती है मोदी सरकार

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि भारत के कुछ लोगों को कहना है कि पाकिस्‍तान में वहां लोगों के साथ अन्‍याय हो रहा है। वहां के लोग इमरान सरकार से दुखी हैं। लेकिन यह सच नहीं है। इस तरह के बयान पाक में वास्तविक स्थिति को समझे बिना केवल राजनीतिक लाभ के लिए दिए जा रहे हैं। सत्ताधारी पार्टी के नेताओं की मंशा झूठ फैलाकर कश्‍मीर मुद्दे पर राजनीतिक लाभ हासिल करने की है।

पुड्डूचेरी की उप राज्‍यपाल किरण बेदी कर रहीं थी बैलगाड़ी की सवारी, गुम हो गया आईफोन

अनुच्‍छेद 371 हटाने की अपील की

इससे पहले 14 सितंबर को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार से अनुच्छेद 371 को हटाने की दिशा में काम करने की अपील की थी। उन्‍होंने कहा था कि अगर केंद्र सरकार इस दिशा में कदम उठाती है तो वो सरकार को समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि अनुच्छेद 371 के तहत पूर्वोत्तर के राज्यों को विशेष दर्जे का प्रावधान है। लेकिन यह जम्मू-कश्मीर से अलग है। हालांकि पवार ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर कहा था कि सरकार को इसे खत्म करने से पहले लोगों को विश्वास में लेना चाहिए था।

लालू के छोटे बेटेे तेजस्वी यादव बोले— सीएम नीतीश कुमार ने आरजेडी और बीजेपी को हमेशा

कश्‍मीरियों पर पहले विश्‍वास में ले सरकार

उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर एक आयोग का गठन किया गया था और हमने कहा था कि यदि आप इस पर कुछ करना चाहते हैं तो पहले आपको लोगों को विश्वास में लेना होगा। इसके हटने से लोग वहां पर जमीन खरीद सकेंगे क्योंकि इसके बने रहने से ऐसा नहीं हो सकता था उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए लोगों के बीच गलत जानकारी फैलाई जा रही है।

एआईएडीएमके नेता पांडियाराजन ने किया अमित शाह के बयान का विरोध, कहा— हिंदी पर अपना

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned