scriptशरद पवार का बड़ा ऐलान, बोले- अब नहीं लड़ूंगा लोकसभा चुनाव | sharad pawar big announcement for lok sabha chunav | Patrika News

शरद पवार का बड़ा ऐलान, बोले- अब नहीं लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2018 02:30:02 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर शरद पवार ने बड़ा ऐलान किया है।

Sharad Pawar

शरद पवार का बड़ा ऐलान, बोले- अब नहीं लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। एक कार्यक्रम में जब शरद पवार से पूछा गया कि क्या वह पुणे से अगला चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया और कहा कि अब और चुनाव नहीं।
शरद पवार ने किया बड़ा ऐलान

गौरतल है कि वर्तमान में शरद पवार महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं। उन्होंने 2014 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। एनसीपी चीफ शरद पवार ने साल 2014 लोकसभा चुनाव में खुद मैदान में नहीं उतरे थे। तब उन्होंने अपनी बारामती सीट से बेटी सुप्रिया सुले को चुनावा मैदान में उतारा था। जिसमें सुप्रीया सुले ने जीत हासिल की थी। हालांकि, कयास लगाया जा रहा था कि शरद पवार इस बार लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन, इस ऐलान से साफ हो गया कि अब वे चुनाव नहीं लड़ेंगे।
अगामी लोकसभा चुनाव पर टिकी नजर

यहां आपको बता दें कि कुछ समय पहले यह खबर आ रही थी कि अगामी लोकसभा चुनाव में एनसीपी भाजपा का साथ दे सकती है। लेकिन, उस अफवाह पर भी शरद पवार ने विराम लगा दिया। कार्यक्रम के दौरान पवार ने कहा कि शायद, कॉलेज में लड़े गए और जीते गए चुनाव संसद और महाराष्ट्र विधानसभा में चुनावी राजनीति के मेरे 52 साल की बुनियाद थे। लेकिन, अब और नहीं। हालांकि, देखना यह होगा कि अगामी लोकसभा चुनाव में शरद पवार किस तरह की भूमिका निभाते हैं। साथ ही उनकी पार्टी किसके साथ गंठबंधन करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो