script शत्रुघ्न सिन्हा 21 जुलाई को TMC में होंगे शामिल! राज्यसभा भेज सकती है ममता बनर्जी | Shatrughan Sinha may join TMC on july 21 Mamata banerjee will send him Rajyasabha | Patrika News

शत्रुघ्न सिन्हा 21 जुलाई को TMC में होंगे शामिल! राज्यसभा भेज सकती है ममता बनर्जी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 12, 2021 08:13:00 am

बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस छोड़ तृणमूल कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल, खास तैयारी में जुटी है ममता बनर्जी

Shatrughan Sinha may join TMC on july 21 Mamata banerjee will send him Rajyasabha
Shatrughan Sinha may join TMC on july 21 Mamata banerjee will send him Rajyasabha
नई दिल्ली। बेबाक बयानबाजी के लिए मशहूर शॉटगन यानी शत्रुघ्न सिन्हा ( Shatrughan Sinha ) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) छोड़कर कांग्रेस ( Congress ) का हाथ थामने वाले सिन्हा जल्द ही ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) में शामिल हो सकते हैं।
बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में शत्रुघ्न सिन्हा की टीएमसी के साथ नजदीकियां बढ़ी हैं। यही नहीं 21 जुलाई टीएमसी के शहादत दिवस के मौके पर वे पार्टी की सदस्यता ले सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः पारस से तनाव के बीच चिराग को बड़ा झटका, जानिए क्यों खुश हैं चाचा पशुपति

ये बोले शॉटगन
जब शत्रुघ्न सिन्हा से तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की बात पूछी गई तो उन्होंने इसका सीधा जवाब तो नहीं दिया। लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि, 'राजनीति में संभावनाएं बनी रहती हैं।' हालांकि उनके करीबी सूत्रों का कहना है शत्रुघ्न सिन्हा के TMC में जाने की पटकथा लिखी जा चुकी है।
691.jpgराज्यसभा भेजने की तैयारी
माना जा रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए एक बड़ी डील भी हो चुकी है। ममता शॉटगन को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है। वे टीएमसी का दामन थामते हैं तो जल्दी उनकी राज्यसभा में एंट्री भी तय है। हालांकि अबतक इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टी दोनों ओर ( टीएमसी और सिन्हा ) से नहीं हुई है।
यशवंत सिन्हा के जुड़ने का असर
दरअसल राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर हैं कि जब से यशवंत सिन्हा ने टीएमसी का दामन थामा है तब से ही शत्रुघ्न सिन्हा के भी तृणमूल से नजदीकियों का सिलसिला शुरू हो गया था। बता दें कि यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा लगातार भाजपा में रहते हुए भी मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे थे।
दोनों ही बंगाल में ममता की ओर से विपक्षियों की बुलाई एक मीटिंग में एक मंच पर दिखाई भी दिए थे।
टीएमसी नेताओं के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा के हमेशा ममता बनर्जी के साथ अच्छे संबंध रहे हैं। सिन्हा 21 जुलाई को शहीद दिवस समारोह में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
692.jpgममता की जमकर तारीफ
शॉटगन लगातार ममता की तारीफ करते नजर आए हैं। हाल में पश्चिम बंगाल के चुनाव में जीत के बाद ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की थी। सिन्हा ने कहा था, 'असली रॉयल बंगाल टाइगर' और 'एक आजमाया हुआ और परखा हुआ नेता, जिसने हाल ही में संपन्न बंगाल चुनावों में प्रचार और 'धनशक्ति' को रौंद डाला।'
बीजेपी में भी वापसी के कयास
शत्रुघ्न सिन्हा का एक तरफ टीएमसी में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन हाल में उनके बीजेपी में वापसी के भी कयास लगाए जा रहे थे। दरअसल जिस अंदाज में शत्रुघ्न सिन्हा ने नरेंद्र मोदी के समर्थन में एक ट्वीट किया था, उससे उनके बीजेपी में वापसी की अटकलें तेज हो गईं थी। हालांकि बाद में सिन्हा ने इसको लेकर सफाई भी दी थी और कहा था कि तारीफ को अन्यथा न लिया जाए।
कांग्रेस से नहीं मिली बड़ी जिम्मेदारी
शत्रुघ्न सिन्हा ने 2019 में बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। बीजेपी की टिकट से वे दो बार पटना साहिब से चुनाव जीतकर सांसद बने थे, लेकिन 2019 में कांग्रेस की टिकट पर लड़े तो बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने उन्हें हरा दिया था। कांग्रेस ने भी अब तक सिन्हा को कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी है।
यह भी पढ़ेँः मोदी की नई कैबिनेट में 90 फीसदी नेता है करोड़पति, जानिए किन नेताओं के पास है 50 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति

मोदी के लिए ममता की तैयारी
ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी के फायर ब्रांड मोदी को मात दे चुकी हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें काफी मशक्कत करना पड़ी। इस जीत के साथ ही ममता बनर्जी को 2024 में होने वाले आम चुनाव में मोदी के खिलाफ बड़े चेहरे के रूप में देखा जाने लगा है, यही वजह है कि मोदी से निपटने के लिए ममता ने अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं।
इसके लिए ममता ऐसे बड़े चेहरों को भी पार्टी में शामिल कर रही है, जो मोदी की विचारधारा से सहमत नहीं हैं। यशवंत सिन्हा इसी कड़ी का हिस्सा थे। संभव है जल्द ही शत्रुघ्न सिन्हा भी इसका हिस्सा होंगे।
बिहार पर भी नजर
ममता बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी में शामिल कर ये बड़ा संदेश भी दे सकती है कि वे बिहार के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर रही हैं। ये ना सिर्फ बीजेपी बल्कि उनकी सहयोगी जेडीयू के लिए भी चिंता बढ़ाने वाली खबर हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो