scriptमहागठबंधन के नेता पर तेजस्वी का बयान, पीएम पद ने देश बचाने के लिए होगा चुनाव | Tejaswi yadav says grand alliance leader is not issue in 2019 election | Patrika News

महागठबंधन के नेता पर तेजस्वी का बयान, पीएम पद ने देश बचाने के लिए होगा चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 11:14:27 am

Submitted by:

Mohit sharma

विपक्षी दलों में भी इस सवाल को लेकर उलझन है कि आखिर 2019 के चुनाव में महागठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा?

news

महागठबंधन के नेता पर तेजस्वी का बयान, पीएम पद ने देश बचाने के लिए होगा चुनाव

नई दिल्ली। एक ओर कांग्रेस जहां भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एक मंज पर लाने का प्रयास कर रही है, वहीं महागठबंधन के नेता के नाम को लेकर अभी संशय बना हुआ है। विपक्षी दलों में भी इस सवाल को लेकर उलझन है कि आखिर 2019 के चुनाव में महागठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? उधर, बिहार में राजद नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री पद के मुद्दे पर नहीं, बल्कि संविधान और देश को बचाने के लिए लड़ा जाएगा। इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा कि देश और संविधान की कीमत पर जो भी भाजपा को हराएगा, वो उसी का समर्थन करेंगे।

बिहार: सुशील मोदी का पलटवार, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे लोगों के लिए भ्रष्टाचार नहीं कोई मुद्दा

चुनाव नरेंद्र मोदी और देश की जनता के बीच

राजद नेता ने कहा कि यह चुनाव नरेंद्र मोदी और देश की जनता के बीच है। तेजस्वी ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि जो क्षेत्रीय दल मजबूत स्थिति में हैैं, उनको आगे बढने देना चाहिए। राजद नेता ने कांग्रेस तो पैन इंडिया पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा को हराने का दम कौन सी पार्टी रखती है यह बात जगजाहिर है। उत्तर प्रदेश के सियासी समीकरण पर बोलते ही तेजस्वी ने कहा कि वहां और सपा और बसपा का गठबंधन हो गया। जिसके बाद नरेंद्र मोदी के सामने यह बड़ा सवाल है वो बनारस से चुनाव लड़ें कि नहीं?

सांसद ‘शत्रु’ के निशाने पर मोदी, व्यक्ति विशेष की पूजा से पीड़ित भाजपा

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव यहां एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने मोदी और नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। राजद नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की जनता के साथ धोखा दिया है। यही कारण है कि भाजपा के एक—एक सहयोगी उसका साथ छोड़ते जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो