TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन की अमित शाह को चुनौती, अगर वह संसद में आ गए तो अपना सिर मुंडवा लूंगा

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को दी चुनौती, दिल्ली में 9 वर्षीय बच्ची से रेप के बाद हत्या और पेगासास जासूसी जैसे मुद्दों पर घेरा

By: धीरज शर्मा

Published: 04 Aug 2021, 08:48 AM IST

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ( Derek o Brien ) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) को चुनौती दी है। टीएमसी सांसद ने कहा है कि अगर गृहमंत्री राज्यसभा या लोकसभा में आ गए तो वो अपना सिर मुंडवा लेंगे।

टीएमसी नेता ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री पेगासस के मुद्दे पर भाग रहे हैं और इसीलिए वो विपक्ष के सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं। टीएमसी सांसद ने ये बात एक मीडिया हाउस के साक्षात्कार के दौरान कही।

यह भी पढ़ेंः जेल से बाहर आते ही लालू प्रसाद यादव हुए एक्टिव, राजनीतिक धुरंधरों से कर रहे मुलाकातें

टीएमसी से राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर पेगासस जासूसी मामले से भागने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा, अगर अमित शाह संसद आकर दिल्ली रेप केस पर बयान देते हैं तो वे अपना सिर मुंडवा लेंगे। टीएमसी सांसद ने कहा कि विपक्ष कृषि कानूनों, अर्थव्यवस्था, रोजगार, महंगाई और पेगासस मामले पर चर्चा चाहता है। इसी दौरान उन्होंने अमित शाह को चुनौती भी दे डाली।

डेरेक ओ ब्रायन से यह पूछा गया कि वो संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से सवाल क्यों नहीं पूछते? टीएमसी सांसद ने कहा कि 'मैंने कभी गृहमंत्री और प्रधानमंत्री को संसद में नहीं देखा। उनके चहेते अफसर को दिल्ली पुलिस का कमिश्नर बनाया गया है। राजधानी में नौ साल की एक दलित लड़की के साथ गैंगरेप हुआ...तो क्या गृहमंत्री को सामने आकर जवाब नहीं देना चाहिए?'

यह भी पढ़ेंः अब इस राज्य में बीजेपी को पटखनी देने की तैयारी कर रही ममता बनर्जी

डेरेक ओ ब्रायन ने आगे कहा कि 'दलित लड़की के साथ दुष्कर्म क्यों हुआ? अगर इस गंभीर मसले पर अमित शाह राज्यसभा या लोकसभा में बुधवार आकर जवाब दे दें तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा। मैं अमित शाह को चैलेंज करता हूं क्योंकि वो पेगासस के मुद्दे पर भी भाग रहे हैं।'

बता दें कि दिल्ली के श्मशान घाट में 9 वर्षीय दलित लड़की के साथ रेप के बाद माता-पिता की इजाजत के बिना उसे जलाने की घटना से लोगों में रोष है। कैंडल मार्च के जरिए लगातार लोग अपना विरोध जता रहे हैं और न्याय की मांग कर रहे हैं। इस मामले में श्मशान घाट के पंड़ित समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Amit Shah
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned