scriptट्रंप के बयान पर संसद में हंगामा, विदेश मंत्री बोले- कश्मीर पर कभी नहीं की मध्यस्थता की मांग | Trump Kashmir Mediation Claim: Jaishankar reply in rajya-sabha | Patrika News

ट्रंप के बयान पर संसद में हंगामा, विदेश मंत्री बोले- कश्मीर पर कभी नहीं की मध्यस्थता की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2019 06:44:13 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Trump Kashmir Mediation Claim से देश की सियासत गर्म
कांग्रेस ने संसद के दोनों सदनों में इस मसले को जोर-शोर से उठाया

Trump Kashmir Mediation Claim

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता ( Trump Kashmir Mediation Claim ) को लेकर आए डोनाल्ड ट्रंप के बयान से देश की सियासत गर्म हो चली है। इसको लेकर मंगलवार को संसद में खूब हंगामा हुआ। कांग्रेस ने संसद के दोनों सदनों में इस मसले को जोर-शोर से उठाया।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, विपक्ष के सवालों का जवाब देने आगे आए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा बताया। जयशंकर ने कहा कि इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से मध्यस्थता ( Trump Kashmir Mediation Claim ) की कोई पेशकश नहीं की गई है।

कश्मीर पर मध्यस्थता: ट्रंप के दावे से कांग्रेस के निशाने पर पीएम मोदी, अमरीकी सांसद ने बताया शर्मनाक

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

राज्यसभा में विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान को गलत करार दिया।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कश्मीर पर मध्यस्थता ( Trump Kashmir Mediation Claim ) की कभी मांग नही की। जयशंकर ने सदन को विश्वास दिलाते हुए ट्रंप के दावे को पूरी तरह से गलत बताया।

https://twitter.com/ANI/status/1153545915258540032?ref_src=twsrc%5Etfw

विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के साथ किसी भी मसले पर बात भारत का द्विपक्षीय मुद्दा है। विदेश मंत्रालय ने यह भी साफ कर दिया कि पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत ( Trump Kashmir Mediation Claim ) केवल तभी संभव है, जब वह सीमा पार आतंकवाद को जड़ से खत्म करता है।

डोनाल्ड ट्रंप के दावे को भारत ने किया खारिज, कश्मीर मुद्दे पर कभी नहीं की मध्यस्थता की पेशकश

https://twitter.com/ANI/status/1153542180721561600?ref_src=twsrc%5Etfw

विदेश मंत्रालय ने शिमला समझौता और लाहौर घोषणा का हवाला देते हुए कहा कि इनमें भारत और पाकिस्तान के बीच केवल द्विपक्षीय ( Trump Kashmir Mediation Claim ) रूप से सभी मुद्दों को निपटाने का आधार प्रदान किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो