उद्धव बने मुख्यमंत्री तो भाजपा सांसद ने कहा, गोडसे भक्त को बधाई

  • गुरुवार को उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
  • शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बनी सरकार
  • 3 दिसंबर तक बहुमत साबित करने का वक्त

Prashant Kumar Jha

November, 2911:37 AM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को भाजपा के राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने अलग अंदाज में बधाई दी। उन्होंने उद्धव ठाकरे को 'गोडसे भक्त' बताकर बधाई दी। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, "महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने पर गोडसे भक्त उद्धव ठाकरे को बधाई।

आप और आपके विधायकों ने अपनी वफादारी सल्तनत के आगे गिरवी रख दी। यह पूरा आत्मसमर्पण सामना को सोनियानामा करार देता है। वे तीसरे दर्जे के आपके अखबार के संपादकीय को बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

ये भी पढ़ें: शपथ से पहले अशोक चव्हाण की बढ़ी मुसीबत, ED ने आदर्श सोसाइटी की जांच शुरू की

 

मराठी भाषा में उद्धव ठाकरे ने ली शपथ

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर गुरुवार को शपथ ग्रहण की। उद्धव ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली। वह ठाकरे परिवार से पहले और शिवसेना के तीसरे मुख्यमंत्री हैं।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम 6.40 बजे उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उद्धव के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई।कार्यक्रम के दौरान उद्धव ने भगवा रंग का कुर्ता पहना हुआ था, जो कि उनकी पार्टी का रंग भी है।

शपथ ग्रहण के बाद उद्धव ठाकरे ने विनम्रता दिखाते हुए औपचारिकताओं को पूरा करने के तुरंत बाद मंच के सामने कदम रखा और सम्मान के लिए महाराष्ट्र के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए घुटने के बल बैठकर जनता की ओर नतमस्तक हुए।

Show More
prashant jha Content
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned