scriptशपथ से पहले अशोक चव्हाण की बढ़ी मुसीबत, ED ने आदर्श सोसाइटी की जांच शुरू की | mumbai oath ceremony Ashok chavan adarsh society scam ed | Patrika News

शपथ से पहले अशोक चव्हाण की बढ़ी मुसीबत, ED ने आदर्श सोसाइटी की जांच शुरू की

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2019 11:37:05 am

Submitted by:

Prashant Jha

उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं अशोक चव्हाण
आज अशोक जव्हान भी ले सकते हैं शपथ
मुंबई के शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे का शपथ समारोह

 

शपथ से पहले अशोक चव्हाण की बढ़ी मुसीबत, ED ने आदर्श सोसाइटी की जांच शुरू की

शपथ से पहले अशोक चव्हाण की बढ़ी मुसीबत, ED ने आदर्श सोसाइटी की जांच शुरू की

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनाने जा रही है। आज उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ तीनों दलों के दो-दो नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस की ओर से बाला साहेब थोराट और अशोक चव्हान भी शपथ लेंगे। लेकिन इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हान की मुसीबत बढ़ती जा रही है।

आदर्श सोसोइटी घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मुंबई के कोलाबा स्थित आदर्श सोसाइटी में ईडी की टीम ने दबिश दी और जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: शपथ ग्रहण समारोह: उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को दिया न्योता, सोनिया-राहुल गांधी के आने पर सस्पेंस

अशोक चव्हान भी लेंगे मंत्री पद की शपथ

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के नए मंत्रिमंडल में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भी शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि अशोक चव्हान को मंत्रिमंडल में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। लेकिन उससे पहले ही जांच एजेंसी ने आदर्श सोसाइटी स्कैम में जुड़े चव्हान के नाम की फाइल खोल दी है। ऐसे में अशोक चव्हान की मुसीबत बढ़ने वाली है। बता दें कि अशोक चव्हाण को आदर्श सोसायटी घोटाले के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: राहुल और प्रियंका गांधी ने तिहाड़ जेल में पी चिदंबरम से की मुलाकात

कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका

पिछले दिनों बीजेपी ने नाता तोड़ने के बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बनाने का फैसला किया । जिसमें तय हुआ कि शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा। वहीं एनसीपी और कांग्रेस के 1-1 डिप्टी सीएम होंगे। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष भी कांग्रेस से होगा। ऐसे में ईडी की ओर से अगर अशोक चव्हान पर कार्रवाई होती है तो कांग्रेस और चव्हान को बड़ा झटका लग सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो