शपथ ग्रहण समारोह: उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को दिया न्योता, सोनिया-राहुल गांधी के आने पर सस्पेंस

मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम को 6 बजकर 40 मिनट पर शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे ।

By: Prashant Jha

Updated: 28 Nov 2019, 02:23 PM IST

नई दिल्ली। मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम को 6 बजकर 40 मिनट पर शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे । ठाकरे महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। वह मनोहर जोशी और नारायण राणे के बाद इस पद पर काबिज होने वाले शिवसेना के तीसरे और ठाकरे खानदान के पहले नेता हैं। भाजपा से नाता टूटने के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रही है। इसके साथ ही कांग्रेस और एनसीपी के नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

ये भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीनों पार्टियों के दो-दो मंत्री लेंगे शपथ

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को दिया न्योता
खबर है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है और उनको भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता दिया है। हालांकि अभी तक आने की पुष्टि नहीं हो पायी है।

राहुल और सोनिया गांधी के आने की संभावना कम

उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी शपथग्रहण समारोह में आने का न्योता भेजा है। उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे बुधवार शाम दिल्ली पहुंचे और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया। हालांकि सोनिया गांधी के आने पर सस्पेंस बना हुआ है।

वहीं राहुल गांधी भी इस शपथ समारोह से दूरी बनाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बना था। इस दौरान राहुल गांधी इस पूरे मामले से दूरी बनाए हुए थे।

समारोह में ये मेहमान हो सकते हैं शामिल

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

सोनिया गांधी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष

राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

मनमोहन सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री

लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा नेता

मोहन भागवत, आरएसएस प्रमुख

राज ठाकरे, मनसे

ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, बंगाल

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान

कमलनाथ, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश

समारोह की भव्य तैयारी

सूत्रों की मानें तो 6000 स्क्वायर फीट का मंच तैयार किया जा रहा है। जिस पर मंच पर 100 अलग कुर्सियां लगेंगी। वहीं शाम होने की वजह से रोशनी की अच्छी व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा समारोह का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए 20 LED स्क्रीन भी लगाने की व्यवस्था की गई है।

pm modi
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned