scriptभद्रक रोड शो में बोले धर्मेंद्र प्रधान- हमारी सरकार बनी तो माफ करेंगे किसानों का कर्ज | Union Minister Dharmendra Pradhan told to weave farmers loan | Patrika News
राजनीति

भद्रक रोड शो में बोले धर्मेंद्र प्रधान- हमारी सरकार बनी तो माफ करेंगे किसानों का कर्ज

भद्रक में एक रोड शो को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे।

नई दिल्लीOct 28, 2018 / 05:24 pm

प्रीतीश गुप्ता

d

भद्रक रोड शो में बोले धर्मेंद्र प्रधान- सरकार बनी तो माफ करेंगे किसानों का कर्ज

नई दिल्ली। ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी के सीएम कैंडिडेट माने जा रहे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बड़ा ऐलान किया है। भद्रक में एक रोड शो को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले वे 2019 में लोकसभा चुनाव जीतने पर भी किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा कर चुके हैं।
ओडिशा में बड़ा मुद्दा है किसानों की खुदकुशी

उल्लेखनीय है कि कर्ज के बोझ तले दबे किसानों की खुदकुशी के मामले पिछले कुछ दशकों से लगातार बढ़े हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के साथ-साथ ओडिशा में भी ऐसे मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है। भारतीय जनता पार्टी ओडिशा में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रही है। राज्य में हुए पिछले निकाय चुनाव में भाजपा को जबर्दस्त बढ़त हासिल हुई थी।
यूपी में भी किया था कर्जमाफी का वादा

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में भी भाजपा ने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था और सरकार बनते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहला फैसला किसानों की कर्जमाफी को लेकर ही लिया था। यूपी सरकार के मुताबिक राज्य में किसानों का करीब 36 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया गया था।

Home / Political / भद्रक रोड शो में बोले धर्मेंद्र प्रधान- हमारी सरकार बनी तो माफ करेंगे किसानों का कर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो