scriptWest Bengal By Election: टीएमसी और लेफ्ट के बाद बीजेपी ने की उम्मीदवारों की घोषणा, दो बड़ी चुनौतियों से निपटना अहम | West Bengal By Election after TMC and left BJP has now Diclare Candidates list | Patrika News

West Bengal By Election: टीएमसी और लेफ्ट के बाद बीजेपी ने की उम्मीदवारों की घोषणा, दो बड़ी चुनौतियों से निपटना अहम

Published: Oct 07, 2021 12:09:28 pm

West Bengal By Election गुरुवार को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की चार सीटों के लिए जिन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है उनमें दिनहाटा से अशोक मंडल, शांतिपुर से निरंजन विश्वास, खड़दह से जय साहा और गोसाबा से पलाश राणा प्रमुख रूप से शामिल हैं

West Bengal By Election
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में ( West Bengal By Election ) चार विधानसभा सीटों के लिए होने उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने एक बार फिर कमर कस ली है। तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) और लेफ्ट ( Left ) के बाद अब बीजेपी ( BJP ) ने इन चारों सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।
गुरुवार को भाजपा ने 3 लोकसभा और 16 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। इसमें से चार विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल की हैं। हालांकि बीेजेपी के चुनाव की राह आसान नहीं है। दो बड़ी चुनौतियों से पार पाना पार्टी के लिए काफी अहम है।
यह भी पढ़ेँः West Bengal: बीजेपी को फिर लगेगा बड़ा झटका, सव्यसाची और राजीव बनर्जी के TMC में शामिल होने की अटकलें तेज

54.jpg
बीजेपी ने उतारे ये चार उम्मीदवार
गुरुवार को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की चार सीटों के लिए जिन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है उनमें दिनहाटा से अशोक मंडल, शांतिपुर से निरंजन विश्वास, खड़दह से जय साहा और गोसाबा से पलाश राणा को चुनावी मैदान में उतारा है।
इन चारों सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम 2 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। हाल में तीन विधानसभा सीटों पर टीएमसी की जीत के बाद बीजेपी के लिए ये उपचुनाव कड़ी चुनौती है।
बता दें कि 30 सितंबर को पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे। इसमें पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट पर उपचुनाव में रिकार्ड 58 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी। जंगीपुर और समसेरगंज सीट पर भी टीएमसी ने जीत हासिल की थी।
ये हैं टीएमसी के प्रत्याशी
जीत के साथ ही टीएमसी ने शांतिपुर से ब्रजकिशोर गोस्वामी, दिनहाटा से उदयन गुहा, खड़दह से शोभनदेव चट्टोपाध्याय और गोसाबा से सुब्रत मंडल को उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है।
बीजेपी के लिए दो बड़ी चुनौती
पश्चिम बंगाल में बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती पार्टी का साथ छोड़ रहे नेताओं से निपटना है। इस वजह से पार्टी की छवि को काफी नुकसान पहुंचा है, जिसका असर मतदान के दौरान दिख सकता है।
इसके अलावा हाल में तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में मिली टीएमसी की शानदार जीत बीजेपी के लिए कड़ी चुनौती साबित हो सकती है।
यह भी पढ़ेँः ममता बनर्जी ने त्रिपुरा में भी BJP खेमे में मारी सेंध! जल्द TMC में शामिल होंगे विधायक आशीष

प्रत्याशियों के निधन से खाली हुई सीटें
चार में से दो सीटों पर प्रत्याशियों के निधन के चलते उपचुनाव हो रहे हैं। इनमें उत्तर 24 परगना जिले की खड़दह सीट पर इस साल मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल उम्मीदवार काजल सिंह की परिणाम घोषित होने से पहले ही कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी।
उसी तरह से दक्षिण 24 परगना जिले के गोसाबा से जीत दर्ज करने वाले तृणमूल विधायक जयंत नस्कर की विधायक पद की शपथ लेने के कुछ दिन बाद ही निधन हो गया था।

इसके अलावा, भाजपा के दो सांसदों निशिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने दिनहाटा और शांतिपुर से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इसीलिए इन चारों सीटों पर उपचुनाव की नौबत आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो