West Bengal Congress President Somen Mitra का निधन, पार्टी में दौड़ी शोक की लहर

  • West Bengal Congress President Somen Mitra का देर रात निधन
  • Somen Mitra को Kolkata के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था

By: Mohit sharma

Updated: 30 Jul 2020, 12:38 PM IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल कांग्रेस ( West Bengal Congress ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा ( West Bengal Congress President Somen Mitra ) का देर रात निधन हो गया। सोमेन मित्रा ( Somen Mitra ) लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उनको कोलकाता ( Kolkata ) के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि बुधवार को इलाज के दौरान उनकी हालत अचानक बिगड़ गई, जिसके चलते उनका निधन हो गया। सोमने मित्रा 78 साल के थे। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो मित्रा पार्टी हाईकमान के काफी करीबी थी।

Maharastra Government ने 31 अगस्‍त तक बढ़ाया lockdown, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

हॉस्पिटल से जुड़े सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमने मित्रा ( Somen Mitra ) किडनी रोग से ग्रसित ( Kidney disease ) थे, जिसके चलते उनको कुछ दिन पहले हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। हालांकि उनका निधन किडनी रोग से नहीं, बल्कि कार्डियक अरेस्ट ( Cardiac arrest ) की वजह से हुआ है। सूत्रों ने बताया हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उनके सीने में तेज दर्द उठा था। सोमने ने गुरुवार देर रात 1.30 बजे इस दुनिया को अलविदा कह दिया। डॉक्टरों ने सोमेन का कोरोना टेस्ट भी कराया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

India में Corona Infection ने पकड़ी रफ्तार, Andra Pradesh में 24 घंटे में 10,093 नए केस, 65 मौतें

वहीं, सोमने मित्रा के निधन पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों ने भी शोक प्रकट किया है। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'WBPCC के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कुछ समय पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया। सोमने पार्टी के कदृदावर नेता थे, इस नुकसान के बीच हमारे विचार और प्रार्थनाएं दादा के परिवार के साथ हैं।

IIT Bombay को SC की फटकार- दिल्ली में Smog Tower Project से हाथ खींचना Contempt of Court

इसके साथ ही सोमेन मित्रा के परिवार ने भी उनके निधन की पुष्टि की है। सोमेन परिवार के एक सदस्य ने जानकारी देते हुए बताया कि उनको किडनी और दिल की बीमारी थी, जिसके चलते उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता सोमेन मित्रा लोकसभा के सांसद भी रहे। उनका जन्म 31 दिसंबर 1941 को हुआ था।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned