script

प्रतापगढ़ से कांग्रेस के दावेदार कन्हैयालाल मीणा ने पेश किया अपना विजन पत्र

locationप्रतापगढ़Published: Oct 11, 2018 08:54:38 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

प्रतापगढ़ से कांग्रेस के दावेदार कन्हैयालाल मीणा ने पेश किया अपना विजन पत्र

pratapgarh

प्रतापगढ़ से कांग्रेस के दावेदार कन्हैयालाल मीणा ने पेश किया अपना विजन पत्र

प्रतापगढ़ से कांग्रेस के दावेदार कन्हैया लाल मीणा ने अपना विजन पेश करते हुए कहा कि यदि पार्टी ने उनपर भरोसा जताया और जनता ने उन्हें जिताया तो वे क्षेत्र के विकास में अपनी पूरी ताकत लगा देंगे। विकास के लिए कोईकसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं बताई।
– मीणा ने कहा कि महिला हितों की रक्षा को वे सर्वोपरि रखेंगे। पुलिस और अन्य सरकारी कार्यालयो में महिलाओं की प्राथमिकता से सुनवाई हो, ये सुनिश्चित करेंगे। शिक्षा के प्रति अपना नजरिया रखते हुए कन्हैयालाल ने कहा कि जिले मे नवोदय विद्यालय नहीं है। वे इसे खुलवाने का प्रयास करेंगे। फिलहाल जिले के बच्चों को मंडफिया स्थित नवोदय विद्यालय मे ही प्रवेश लेना पड़ता है। जिले में नवोदय विद्यालय की कमी अखरती है। सिविल सेवा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए सरकारी स्तर जिला मुख्यालय पर कोचिंग शुरू करवाने का प्रयास करेंगे।
– इसी प्रकार जिला मुख्यालय पर कन्या महाविद्यालय नहीं है। इसे खुलवाने को लेकर प्रयास किए जाएंगे। पांचवी कक्षा से लेकर कॉलेज स्तर पर मिलने वाली छात्रवृत्ति शैक्षणिक सत्र के प्रारम्भिक माह में ही दिलवाने का प्रयास करेंगे।
-प्रतापगढ़ में पंचायत समितिवार गांवों का बंटवारा भी सही नहीं है। रामपुरिया, रतनपुरिया सहित कई ग्राम पंचायतें पीपलखूंट पंचायत समिति में आती है। जबकि वे प्रतापगढ़ के नजदीक है। इससे लोगों को अनावश्यक दूर जाना पड़ता है। वे इन गांवों को प्रतापगढ़ पंचायत समिति में जोडऩे का प्रयास करेंगे।
-जिले में बिजली के तार बिखरे हुए और लटके हुए हैं। इससे बिजली जनित हादसे होते रहते हें। वे खंभों पर नई बिजली लाइन डलवाने की कोशिश करेंगे।
– मीणा ने बताया कि वे कर्मचारी हितों की रक्षा करेंगे। उनकी वाजिब मांगों को मनवाने के लिए सरकार से बात कर समाधान करवाएंगे। वे यह भी प्रयास करेंगे कि कर्मचारियों को उनके मूल काम के अलावा अन्य कार्य नहीं सौँपा जाए। रिक्त पदों की भर्ती के विशेष प्रयास किए जाएंगे।
– किसानों के मुद्दे पर बात करते हुए मीणा ने कहा कि वे कृषि कनेक्शन तुरंत उपलब्ध करवाने का प्रयास करेंगे। जले हुए ट्रांसफार्मर तुरंत बदलवाने की व्यवस्था करवाएंगे। मौसम से खराब होने वाली फसल का मुआवजा एक माह के भीतर दिलाने का प्रयास करेंगे।
प्रतापगढ़ को रेललाइन से जुड़वाने का प्रयास करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो