scriptधरियावद में कोरोना विस्फोट 6 में हुई पुष्टि, गांवों में पहुंचा संक्रमण | Corona explosion 6 confirmed in Dhariyavad, infection reached in villa | Patrika News

धरियावद में कोरोना विस्फोट 6 में हुई पुष्टि, गांवों में पहुंचा संक्रमण

locationप्रतापगढ़Published: Mar 26, 2021 07:39:37 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़। धरियावद. तहसील क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे गुरूवार को तहसील में कोरोना विस्फोट देखनेे को मिला। जिला मेडिकल की जांच रिपोर्ट में ब्लॉक में 6 ग्रामीणों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिनमें 2 धरियावद, 3 पारसोला एवं एक चरी ग्राम का निवासी संक्रमित मिला हैं। कोविड विशेषज्ञ कमलेश कोठारी एवं अभिषेक भंवरा के नेतृत्व में मेडिकल टीम ने संक्रमितों को क्वारंटीन किया।

धरियावद में कोरोना विस्फोट 6 में हुई पुष्टि, गांवों में पहुंचा संक्रमण

धरियावद में कोरोना विस्फोट 6 में हुई पुष्टि, गांवों में पहुंचा संक्रमण


प्रतापगढ़। धरियावद. तहसील क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे गुरूवार को तहसील में कोरोना विस्फोट देखनेे को मिला। जिला मेडिकल की जांच रिपोर्ट में ब्लॉक में 6 ग्रामीणों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिनमें 2 धरियावद, 3 पारसोला एवं एक चरी ग्राम का निवासी संक्रमित मिला हैं। कोविड विशेषज्ञ कमलेश कोठारी एवं अभिषेक भंवरा के नेतृत्व में मेडिकल टीम ने संक्रमितों को क्वारंटीन किया। वहीं गत तीन दिनों के आंकड़ों में 2 संक्रमित अलग-अलग गांवों में मिलने से चिंता बढ़ गई है।
ऐसे में प्रशासन एवं विभाग को संक्रमण के रोकथाम के लिए खासी मशक्कत करनी पढ़ रही हैं। उल्लेखनीय हैं कि मार्च माह में अब तक तहसील क्षेत्र में 30 से अधिक संक्रमित मिल चुके है। अकेले धरियावद में 21 से अधिक संक्रमित शामिल हैं।
:=:=:=
घोंटारसी विद्यालय में किया स्वास्थ्य परीक्षण
मोखमपुरा.
निकटवर्ती राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय घोंटारसी में बुधवार और गुरुवार को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य के अंतर्गत स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। डॉक्टर रईस अहमद डॉ. मनीषा ने बच्चों का स्वास्थ्य चेकअप किया। इसके साथ ही कोरोना सैंपलिंग की गई। इसके साथ ही 70 छात्र-छात्राओं की सैंपलिंग ली गई।
-=-=-=
शतायु पार महिला सहित ३ संक्रमित मिले
पारसोला. पारसोला कस्बे में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ महीनों में कोरोना के एक भी केस नहीं मिले है। इसके बाद पुन: मार्च में १० से ज्यादा संक्रमित पाए गए है। कस्बे में पुलिस थाने के पास शतायु महिला और २ अन्य बस स्टैण्ड और तेलीवाडा में संक्रमित मिले।

निनोर में पोषण पखवाड़ा मनाया
अरनोद/निनोर.
महिला एवं बाल विकास परियोजना की ओर से निनोर गांव में सरपंच हेमराज खराड़ी एवं धारासिंह अध्यक्षता में पोषण पखवाड़ा मनाया गया। इस दौरान रेसिपी डेमोस्ट्रेशन का कार्यक्रम किया गया। जिसमें गांव की गर्ववती एवं धात्री महिलायों ने आंगनबाड़ी से मिलने वाले राशन से कई पौष्टिक व्यंजन बनाए।
सरपंच खराड़ी ने सही पोषण के बारे में जानकारी दी। दलोट पीएचसी से ऐलएचवी सोसमा एवं एएनएम अचन्ना ने स्वास्थ्य संबंधित जानकारी दी। सौरभसिंह परमार ने गर्भावती एवं धात्रि महिलाओं को पोषण के बारे में जानकारी दी गई। पोषण अभियान के बारे में अर्पण दोसी ने जानकारी दी। महिला पर्यवेक्षक किरण शर्मा, पूर्व प्राथमिक शिक्षक नवरतन शर्मा, प्रकाश छनगानी उपस्थित रहे।
…..
-=-=—=
कृषि मंडी में कल से नौ दिन बंद रहेगी
प्रतापगढ़.
आगामी दिनों में होली, राजकीय अवकाश और वार्षिक लेखाबंदी को देखते हुए शनिवार से नौ दिन तक मंडी बंद रहेगी। जिससे यहां नीलामी कार्य नहीं हो सकेगा। मंडी सचिव मदनलाल गुर्जर ने बताया कि व्यापार मण्डल द्वारा लिखित में अवगत कराया गया है। जिसमें शनिवार को माह का चतुर्थ शनिवार, रविवार का राजकीय अवकाश, 29 मार्च को धुलंडी का पर्व, 30 एवं 31 को वार्षिक लेखा बंदी होने से, एक अप्रेल को बैंक बन्द होने, 2 अप्रेल को गुडफ्राईडे का पर्व, 3 अप्रेल को शनिवार एवं 4 अप्रेल को रविवार का राजकीय अवकाश होने से मण्डी में अवकाश रहेगा। जिस कारण अब मंडी पांच अप्रेल से यथावत चलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो