scriptबलात्कारी पिता के आत्महत्या के बाद वापस घर लौटी पुत्री व मां | Daughter and mother returning home after raping father's suicide | Patrika News

बलात्कारी पिता के आत्महत्या के बाद वापस घर लौटी पुत्री व मां

locationप्रतापगढ़Published: May 15, 2019 09:54:55 am

Submitted by:

Ram Sharma

– मां की सबसे बड़ी चिंता, लाडो की सुरक्षा के लिए किस पर करे भरोसा

pratapgarh

बलात्कारी पिता के आत्महत्या के बाद वापस घर लौटी पुत्री व मां

प्रतापगढ़. जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के एक गांव में बलात्कारी पिता द्वारा आत्मग्लानि के चलते आत्महत्या करने के बाद उसकी पत्नी और बेटी वापस अपने घर आ गई। एफआईआर दर्ज कराने के बाद महिला अपनी बेटी को लेकर सीधी अपने पीहर चली गईथी, लेकिन जब उसे पति के आत्महत्या करने की जानकारी मिली तो वह वापस अपने ससुराल आ गई। हालांकि अब महिला को सबसे ज्यादा चिंता इस बात की सता रही है कि वह अपनी बेटी की सुरक्षा के लिए किस पर भरोसा करें।
धरियावद थानाधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि बलात्कारी पिता के आत्महत्या के बाद उसके परिजनों ने सूचना देकर महिला को बुलाया था। महिला ने अंतिम संस्कार के सारे क्रियाक्रमों में भाग लिया। इस हादसे के बाद वह इतनी सहम गईहैकि अपनी बेटी को किसी दूसरे के पास नहीं छोड़ रही। बेटी को भी अपने साथ पीहर से ले आई। उसके सामने अब सबसे बड़ी चिंता यह हैकि अपनी बेटी को किसके भरोसे छोड़े। रोजी रोटी चलाने के लिए उसे अब घर से बाहर भी निकला पड़ेगा। लेकिन घर में वह बेटी को अकेली नहीं छोडऩा चाहती। रोते हुए वह बार-बार एक ही समस्या का जिक्र करती है। उसके घर के पास मृतक के परिवार के अन्य सदस्य रहते हैं, लेकिन उसे अब किसी पर भरोसा नहीं रहा।
ये था मामला

गौरतलब है कि धरियावद थाना क्षेत्र के एक गांव में करीब आठ दिन पहले एक व्यक्ति अपनी चौदह वर्षीय पुत्री को रात को किसी सामाजिक कार्यक्रम के नाम पर घर से बाहर ले गया और शराब के नशे में जंगल में ले जाकर बलात्कार किया। बेटी के विरोध करने पर आरोपी पिता ने तलवार गले पर लगा दी और मारने की धमकी दी। महिला अपनी बेटी के साथ वहां से पीहर भाग आई और पीहर से रविवार को थाने पर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी पिता के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया था। इसके बाद सोमवार को बलात्कारी पिता ने अपने ही घर में फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो