scriptपैन्थर को पकडऩे की मांग, ग्रामीणों ने लगया जाम | Demand for catching Panther | Patrika News

पैन्थर को पकडऩे की मांग, ग्रामीणों ने लगया जाम

locationप्रतापगढ़Published: Oct 16, 2018 11:02:29 am

Submitted by:

Rakesh Verma

आदमखोर पैन्थर को पकडऩे का पांचवें दिन भी प्रयास जारी

pratapgarh

पैन्थर को पकडऩे की मांग, ग्रामीणों ने लगया जाम

दो दिन के आश्वासन के बाद खोला मार्ग
पारसोला पारसोला व आसपास के क्षेत्र में लगातार आदमखोर पैन्थर की दहशत बढ़ती जा रही है। वन विभाग की ओर से विशेषज्ञों की मदद से सर्च ऑपरेशन लगातार पांचवें दिन भी जारी रहा। वहीं पैंथर को पकडऩे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने धरियावद-सलूम्बर मार्ग पर जाम लगा दिया।सूचना पर पहुंचे वन विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाइश की। दो दिन में आदमखोर पैंथर को पकडऩे के आश्वासन पर जाम खोला गया।
वन विभाग धरियावद के क्षैत्रिय वन अधिकारी दारासिंह राणावत ने बताया कि क्षेत्र में पैन्थर की गतिविधियां जगह-जगह देखी गई है। ग्रामीणो से भी पैन्थर को पकडऩे के लिए गश्ती दलों का सहयोग करने की अपील की है। विभाग ने टै्रप कैमरे व चार पिंजरे लगाए हैं। फिर भी पैन्थर को पकडऩे में सफलता हाथ नहीं लगी। इसी के चलते डरागांव में धरियावद-सलूम्बर मार्ग को देवला, झंडोली, उल्टन, अम्बाव, मायाखेड़ी, अन्त्रोल के ग्रामीणों ने रास्ता जाम कर प्रशासन से इस आदमखोर पैंथर को जल्द पकडऩे की मांग की। इस पर सहायक वन संरक्षक सुबोध कुमार, क्षेत्रीय वन अधिकारी दारासिंह राणावत, धरियावद तहसीलदार नीता वसिठा, धरियावद वृत्ताधिकारी जगराम मीणा, पारसोला थानाधिकारी केशुलाल खटीक, पूर्व विधायक नगराज मीणा, ब्लॉक अध्यक्ष मदनसिंह घटेला, सरपंच नारायणलाल मीणा, वनपाल शंकरलाल मीणा, दिलीपदान सिंह आदि ने ग्रामीणों को समझाया। दो दिन का आश्वासन देकर आमजन को राहत दिलाने की बात कही गई। रेन्जर राणावत ने बताया कि पैन्थर को शूट करने की स्वीकृति के लिए वन संरक्षक अमरसिंह गोठवाल को अवगत करवाया गया है।
महिला पर झपटा, गा को बनाया शिकार
पैंथर ने रविवार शाम को मायाखेड़ी गांव में अपने खेत पर घास काट रही युवती चांदा मीणा को झपटने लगा। तभी महिला ने मौका देखकर दांतली को फेंककर भाग गई। देवला सरपंच नारायणलाल मीणा ने बताया कि भागते हुए चिल्लाने पर आसपास के लोग दौड़े तो पैंन्थर जंगल की तरफ निकल गया। वहीं रविवार दिन मे सांबाफला हाड़ाखेड़ा के जगल में एक गाय को भी शिकार बनाया गया। लगातार पांच दिनों से आदमखोर पैन्थर के हमले ग्रामीणों में भय व्याप्त है।

ट्रेंडिंग वीडियो