scriptकलक्टर संवारेंगे इस बेटी की तकदीर, पढि़ए कैसे? | district collector adopted a tribal girl in pratapgarh | Patrika News

कलक्टर संवारेंगे इस बेटी की तकदीर, पढि़ए कैसे?

locationप्रतापगढ़Published: Apr 16, 2019 12:28:52 pm

Submitted by:

Ram Sharma

राजकीय एकलव्य मॉडल छात्रावास की छात्रा

pratapgarh

कलक्टर संवारेंगे इस बेटी की तकदीर, पढि़ए कैसे?


प्रतापगढ़. राजकीय एकलव्य मॉडल छात्रावास की छात्रा उषा मीणा को जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित ने गोद लिया। छात्रावास की प्रिंसिपल एवं उप जिला शिक्षा अधिकारी टीएडी ने बताया कि पिछले दिनों जिला कलक्टर ने छात्रावास में दौरा किया था। उसमें स्वीप कार्यक्रम में रंगोली, दीवारों पर मांडना और वहां की व्यवस्था को सराहा था। सभी छात्राओं को मोटिवेट किया। इसी दौरान उन्होंने जनजाति छात्रा कक्षा 9 की उषा मीणा को गोद लेने की बात कही थी।जिस पर सोमवार को उषा मीणा को जिला कलक्टर ने सोमवार को बुलाया। उषा का मुंह मीठा करवाया, ड्रेस दिलवाई व पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने की बात कही। इसे लेकर विद्यालय स्टाफ , छात्राओं और उषा के परिवार में खुशी का माहौल रहा।
मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण आज
प्रतापगढ़. लोकसभा आम चुनाव के तहत मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण मंगलवार से 19 अप्रैल तक एवं सेक्टर ऑफिसर का प्रशिक्षण 20 अप्रैल को पीजी कॉलेज प्रतापगढ़ में आयोजित होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम परिसर एवं महाविद्यालय कमरा नम्बर 18 से 25 इस अवधि तक चुनाव कार्यो के लिए अधिग्रहण किया गया है।
पीपा समाज की बैठक
प्रतापगढ़. श्री पीपा क्षत्रिय दर्जी समाज की बैठक रामघाट मंदिर पर हुई। श्री पीपा क्षत्रिय दर्जी समाज सह कोषाध्यक्ष ललित सोलंकी ने बताया कि बैठक में आगामी दिनों में पीपा महाराज का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाने पर चर्चा हुई। इसमें पीपा जन्मोत्सव पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सामूहिक गोठ आयोजन पर चर्चा हुई। इस अवसर पर श्री पीपा क्षत्रिय युवा संघ की कार्यकारणी का विस्तार किया गया, जिसमें सर्व सहमति से शुभम देवड़ा को युवा संघ का अध्यक्ष एवं शेलेन्द्र मकवाना, अंकित टेलर को उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया, जिसमें युवा संघ के कई युवा द्वारा फुल मालाओं से स्वागत किया। पीपा जन्मोत्सव पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सामूहिक गोठ आयोजन पर चर्चा हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो