scriptसीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच | Investigation on CCTV footage | Patrika News

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच

locationप्रतापगढ़Published: Jan 09, 2019 11:25:10 am

Submitted by:

Ram Sharma

पुलिस अधिकारी पहुंचे मौके पर

pratapgarh

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच

एफएसएल टीम और साइबर सैल टीम ने की जांच

प्रतापगढ़ शहर के प्रगति नगर में मां-बेटी को पिस्तौल की नोंक पर लूट के प्रयास के मामले में मंगलवार को पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और बारीकी से जांच शुरू की।इस दौरान एफएसएल टीम और साइबर सैल टीमें भी मौके पर पहुंची।जहां विभिन्न पहलुओं के आधार पर जांच शुरू कर दी है।
प्रगतिनगर में विपिन दक के मकान में सोमवार शाम को उसकी पत्नी मंजूषा और चार वर्षीय पुत्री लीची अकेली थी।इस दौरान दो युवकों ने दरवाजे पर घंटी बजाई। बालिका लीची ने दरवाजा खोला तो दोनों युवक हाथों में पिस्टल लेकर अंदर घुस गए।जहां मां-बेटी को पिस्तौल की नोंक पर लूट का प्रयास किया था। लेकिन मोबाइल की घंटी बजने और लुटेरों में घबराहट होने पर वे वहां से भाग गए थे। इसके बाद विपिन दक और परिजनों के साथ कई लोग वहां पहुंचे। इस संबंध में पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर जांच शुरू की थी। मामले को लेकर मंगलवार सुबह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव, उप अधीक्षक शैतानसिंह, वृत्त निरीक्षक गोपाल चंदेल, एएसआई पारस शर्मा मौके पर पहुंचे। जहां परिजनों से वारदात की जानकारी ली। इसके साथ ही एफएसएल टीम और साइबर सैल को भी मौके पर बुलाया गया। जहां तकनीकी रूप से जांच की।इसके साथ ही सीसीटीवी फुटेज में कैद लुटेरों के फोटो को आसपास के थानों आदि में भिजवाए गए है।
तकनीकी आधार पर जांच
पुलिस ने लुटेरों को पकडऩे के लिए तकनीकी जांच को भी आधार बनाया है। साइबर सैल प्रभारी फैलीराम मीणा ने बताया कि यहां के बीटीएस लोकेशन की भी जांच की जा रही है।इसके अलावा एफएसएल टीम ने मौके से फिंगर प्रिंट भी लिए है। जिससे आरोपियों को पकडऩे में काफी मदद मिलेगी।
पड़ोसियों के सीसीटीवी भी खंगाले
पुलिस अधिकारियों ने यहां पीडि़त के घर लगे सीसीटी में फुटेज को देखा।इसके साथ ही पड़ोसियों के घरों के बाहर लगे सीसीटीवी में फुटेज देखे। जिस मोटर साइकिल पर लुटेरे आए थे। उस मोटरसाइकिल के नंबर के आधार पर भी मामले का खुलासा करने में मदद मिल सके।
कई दिनों से घूम रहे थे लुटेरे
यहां के निवासियों ने बताया कि फुटेज में दिख रहे दोनों युवक गत दिनों से यहां कॉलोनी में घुम रहे थे। पुलिस को बताया कि दोनों युवक आसपास के इलाकों में दिखे थे। वहीं सोमवारशाम को वारदात से करीब आधा घंटे पहले भी दोनों युवक यहां घुम रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो