scriptचहुंओर खतरे से घिरा हमारा प्रतापगढ़, सुरक्षित हैं हम लेकिन बरतनी होगी हर एहतियात | Our Pratapgarh surrounded by danger, we are safe but we have to take e | Patrika News

चहुंओर खतरे से घिरा हमारा प्रतापगढ़, सुरक्षित हैं हम लेकिन बरतनी होगी हर एहतियात

locationप्रतापगढ़Published: Apr 30, 2020 08:27:14 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

-निकटवर्ती मध्यप्रदेश और प्रदेश के अन्य जिलों में बढ़े हुए मामले

चहुंओर खतरे से घिरा हमारा प्रतापगढ़, सुरक्षित हैं हम लेकिन बरतनी होगी हर एहतियात

चहुंओर खतरे से घिरा हमारा प्रतापगढ़, सुरक्षित हैं हम लेकिन बरतनी होगी हर एहतियात

लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना जरूरी
प्रतापगढ़. देश-विदेश के साथ प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हमारा प्रतापगढ़ में फिलहाल कोरोना संक्रमण का कोई मामला नहीं है लेकिन हमसे सटे हुए प्रदेश के अन्य जिलों और निकटवर्ती मध्यप्रदेश में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। ऐसे में प्रतापगढ़ चारों और से संक्रमण के खतरे से घिरा हुआ है।
यह है वर्तमान स्थिति
जिले में वर्तमान में कोरोना संक्रमण का कोई मामला नहीं है। गत माह यहां कोरोना संक्रमण के दो मामले आए थे। जो उपचार के बाद सही हो गए। उसके बाद से यहां कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। ऐसे में फिलहाल हम सुरक्षित हैं। यह स्थिति बनी रहे इसके लिए जरूरी है कि हमसे भूलकर भी कोई भूल ना हो जाए।
बरतनी होगी पूरी एहतियात
जिले में कोरोना संक्रमण का कोई मामला नहीं है लेकिन निकटवर्ती जिलों में कोरोना संक्रमण पैर पसारे हुए है। ऐसे समय में हमें पूरी सावचेती बरतनी होगी। लॉकडाउन की पूरी पालना करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग रखनी होगी। अपने आपको घरों में रखना होगा और बहुत जरूरी काम होने पर ही बाहर निकलना होगा। ताकि हम भी सुरक्षित रहें और हमारा परिवार, समाज और जिला भी।
प्रशासन बरत रहा सावचेती
जिले में कोरोना की दस्तक के बाद से प्रशासन सहित चिकित्सा विभाग, पुलिस प्रशासन सहित सभी सम्बंधित विभाग पूरी सावचेती बरते हुए है। सर्वे का कार्य लगातार चल रहा है। हर संदिग्ध का सैम्पल लेकर जांच करवाई जा रही है। लोगों को संस्थागत और होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर हर संभव प्रयास किया जा रहा है। बस अब जरूरत है कि इस कार्य में कोई लापरवाही और ढील ना बरती जाए। ना प्रशासन और सम्बंधित विभागों की ओर से और ना जिलेवासियों की ओर से।
इन जिलों में बढ़े हुए हैं मामले
बांसवाड़ा-प्रदेश का बांसवाड़ा जिला प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय से महज 80 किलोमीटर दूर है। वहां भी कोरोना का कहर बरपा हुआ है। वहां अब तक कोरोना संक्रमण के 64 मामले सामने आ चुके हैं।
चित्तौडगढ़़-हमारे जिले से सबसे सबसे ज्यादा सटे हुए चित्तौडगढ़़ जिले के निम्बाहेड़ा उपखंड में पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव के मामले एकाएक बढ़े हैं। यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 20 मामले सामने आ चुके हैं।
उदयपुर-पिछले दिनों उदयपुर में भी कोरोना संक्रमण के कुल आठ मामले सामने आए हैं। उदयपुर भी हमसे ज्यादा दूर नहीं है।
मंदसौर-निकटवर्ती प्रदेश मध्यप्रदेश का जिला मंदसौर प्रतापगढ़ के बेहद नजदीक है। यहां भी कोरोना संक्रमण के अब तक 9 मामले हैं।
रतलाम-मध्यप्रदेश का जिला रतलाम भी हमारे नजदीक है। यहां भी कोरोना संक्रमण के अब तक 14 मामले हो चुके हैं।। प्रवासियों का भी आना-जाना चालू है। ऐसे में इसके खतरे को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।
नीमच-मध्यप्रदेश का नीमच जिला प्रतापगढ़ से महज 60 किलोमीटर दूर है। यहां भी फिलहाल कोरोना संक्रमण को कोई मामला नहीं है लेकिन इसके भी आसपास के जिलों में संक्रमण का खतरा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो