script

उपखंड कार्यालय परिसर में लगाए पौधे

locationप्रतापगढ़Published: Jul 22, 2018 06:40:28 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

उपखंड कार्यालय परिसर में लगाए पौधे

pratapgarh

उपखंड कार्यालय परिसर में लगाए पौधे

उपखंड कार्यालय परिसर में लगाए पौधे
अरनोद उपखण्ड कार्यालय परिसर में रविवार को पौधारोपण किया गया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप भावसार, पूर्व अध्यक्ष ईश्वर चौधरी, राजेन्द्रसिंह झाला, मनोज भावसार आदि ने पौधे लगाए।इस मौके पर सभी ने सुरक्षा का संकल्प लिया।
थड़ा.राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में हरियालो राजस्थान के तहत पौधरोपण किया गया। पौधरोपण के साथ-साथ पौधों की रक्षा के लिए संकल्प भी लिया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य वैदसिंह, प्यारेलाल चौधरी, देवेन्द्र सेन, अनुराग पाण्डे, रघुन्नदन शर्मा, किशन मीणा सहित विद्यालय के छात्र मौजूद थे।
मोवाई गांव सेमलखेड़ी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में हरियालो राजस्थान के तहत विद्यालय में पौधारोपण किया गया। इसी कार्यक्रम में प्रहलाद आंजना, सुभाषचंद्र डांगी, प्रभुलाल, पंकज वीरवार, नाथूलाल मीणा, राजेश मीणा आदि ने अशोक, शीशम, नीम के पौधे लगाए।

बैठक में हुई चर्चा
प्रतापगढ़. विश्व आदिवासी दिवस 9 अगस्त को मनाने की तैयारी को लेकर वुडलेड पार्क में रविवार को बैठक हुई। जिसमें जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इंदिरा गांधी सामुदायिक भवन अशोक नगर में एकत्रित होकर 12 बजे बजे समाज की सभा होगी। उसके बाद एक बजे रैली का आयोजन होगा। जिसमें आदिवासी अपनी पारम्परिक वेशभूषा में आएंगे। बैठक में विश्व आदिवासी दिवस के टी शर्ट का विमोचन किया गया। बैठक में रैली का रूट भी तय किया गया जिसके अन ुसार रैली इंदिरा कॉलोनी, झंडा गली, कस्बा चौकी, सदर बाजार, गांधी चौराहा, कृषि मंडी रोड, अंबेडकर सर्किल,धरियावद नाका होकर निकलेगी। इस दौरान गांधी चौराहे पर आदिवासी पारम्परिक नृत्य गैर, दागडी नृत्य होगा। इसके बाद समाज के प्रतिनिधि मंडल की ओर से समाज की विभिन मांगो को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। बैठक में कहा गया कि दूसरे राज्यों में आदिवासी दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है तो यहां पर क्यों नहीं। ऐसे में मांग की गई कि आदिवासी दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित हो। इसके लिए सोमवार को विश्व आदिवासी दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करवाने को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया जाएगा। बैठक में शारीरिक शिक्षक इंद्रमल मीणा के शारीरिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष निर्वाचित होने पर समाज की ओर से उनका अभिनंदन किया गया। बैठक में खातुराम मीणा, रामचन्द्र पांडोर, इंद्रमल मीणा, नन्द किशोर मीणा, शांतिलाल मीणा, पुष्पेंद्र बुझ, शंभू लाल निनामा, कैलाश पारगी, अजय मीणा, बंशीलाल मीणा, शंकर दयाल, जगदीश रावत, नारायण लाल मीणा सहित समाज के अन्य लोग मौजूद रहे। जिला प्रवक्ता भरत पारगी ने यह जानकारी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो